Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'इसी सांप ने मुझे डसा है, कुछ करिए... मेरा विष उतार दीजिए'; मरीज को देख अस्पताल में मची अफरातफरी

एक व्यक्ति को सांप ने काट लिया और वह इलाज के लिए अस्पताल पहुंचा। हैरानी की बात यह है कि वह अपने साथ उस सांप को भी ले आया जिसने उसे काटा था। अस्पताल में डॉक्टर और नर्स सांप को देखकर डर गए लेकिन उन्होंने तुरंत मरीज का इलाज शुरू कर दिया। फिलहाल मरीज की हालत खतरे से बाहर है।

By Prakash Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Fri, 06 Sep 2024 05:35 PM (IST)
Hero Image
सदर अस्पताल पहुंचते ही मरीज की स्थिति हुई गंभीर, डॉक्टर ने तत्काल शुरू किया इलाज

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। सदर अस्पताल में शुक्रवार को उस वक्त अफरातफरी का माहौल बन गया, जब सांप के काटने का इलाज कराने आया एक युवक अपने साथ विषधर को भी ले आया। उसने डॉक्टर से कहा कि इसी सांप ने मुझे डंस लिया है, कुछ कीजिए और मेरा विष उतार दीजिए और डॉक्टर को सांप दिखाने लगे।

डिब्बे में सांप को देखकर अस्पताल में डॉक्टर और नर्स भी डर गए। ड्यूटी पर तैनात डॉ. राजेश कुमार ने मरीज का तत्काल इलाज शुरू कर दिया।

जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर प्रखंड अंतर्गत लगुनिया निवासी जगरनाथ सहनी को शुक्रवार को सांप ने काट लिया। उन्होंने घबराने की बजाए सांप को पकड़ा और उसे लेकर अस्पताल पहुंच गए। वहां डॉक्टर से कहा कि इस सांप ने मुझे डसा है, मेरा उपचार कर दें।

निकालने के दौरान सांप ने काटा

मरीज ने बताया कि वह घर में था। इसी दौरान उसने विषैला सांप को देखा। जिसे बाहर निकालने का प्रयास कर रहा है। उसी समय सांप के काटते ही उन्होंने अपना हाथ झटका। इसके बाद सांप दूर जाकर गिरा। उसने बिना घबराए सांप को पकड़ कर एक डिब्बे में बंद कर लिया। इसके बाद अपने परिजन तत्काल उनके साथ इलाज कराने सदर अस्पताल पहुंच गए।

अस्पताल में इलाज के बाद खतरे से बाहर मरीज

सांप देखने वाले लोगों ने बताया कि यह विषैला सांप है। सदर अस्पताल में सांप को देखकर पहले तो लोग काफी डर गए, लेकिन फिर इस सांप को देखने के लिए सदर अस्पताल में लोगों की भीड़ लग गई। फिलहाल, मरीज का सदर अस्पताल के आपातकालीन वार्ड में इलाज चल रहा है। चिकित्सक ने बताया कि मरीज की स्थिति गंभीर है। उसका इलाज चल रहा है।