Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: चलती ट्रेन से उतर रहा था युवक, फिसला पैर तो जाने लगा ट्रेन के नीचे; तभी फरिश्ता बनकर पहुंचा RPF जवान

बिहार के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा युवक ट्रैक पर गिर गया। राहत की बात यह रही कि प्लेटफॉर्म पर तैनात आरपीएफ जवान पिंटू कुमार की नजर उस युवक पर पड़ गई। पिंटू कुमार ने बिना समय गंवाए युवक की तरफ दौड़े और युवक को ट्रैक के नीचे जाने से बाल-बाल बचा लिया।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Wed, 25 Oct 2023 08:21 PM (IST)
Hero Image
समस्तीपुर जंक्शन पर गंगासागर एक्सप्रेस से उतरने के दौरान असंतुलित होकर गिरा सहरसा का युवक।

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा युवक ट्रैक पर गिर गया। राहत की बात यह रही कि प्लेटफॉर्म पर तैनात आरपीएफ जवान पिंटू कुमार की नजर उस युवक पर पड़ गई। पिंटू कुमार ने बिना समय गंवाए युवक की तरफ दौड़े और युवक को ट्रैक के नीचे जाने से बाल-बाल बचा लिया।

बुधवार सुबह 05.10 बजे सियालदह से जयनगर जाने वाली ट्रेन गंगासागर एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म संख्या पांच पर पहुंची। 05.15 बजे वह स्टेशन से खुली। इसी दौरान सहरसा के सौर बाजार थाना क्षेत्र के रहने वाला युवक उदय कुमार (20) उतरने की कोशिश करने लगा।

अंतुलित होकर गिरा युवक

चलती ट्रेन से उतरने के दौरान वह संतुलन नहीं बनाया और पायदान के पास ही गिर गया। गिरते ही वह प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच गैप में जाने लगा। इसी दौरान मौके पर तैनात पिंटू कुमार की यवक पर नजर पड़ी और उन्होंने उसे तेजी से अपनी ओर खींच लिया। ट्रेन की रफ्तार कम होने और आरपीएफ जवान की सक्रियता से एक बड़ा हादसा टल गया।

गलती से दूसरी ट्रेन पर चढ़ा युवक

उदय कुमार उदय रक्सौल में किसी दवा कंपनी में प्रतिनिधि के रूप में काम करता है। दशहरे की छुट्टी के बाद काम पर जा रहा था। युवक ने बताया कि सहरसा से रक्सौल जाने के लिए साधारण टिकट कटाया था। सहरसा में ही गलती से गंगासागर एक्सप्रेस में सवार हो गया।

समस्तीपुर जंक्शन पर ट्रेन में अन्य यात्रियों द्वारा बताने पर कि गंगासागर एक्सप्रेस रक्सौल नहीं जाएगी, तो वह हड़बड़ी में ट्रेन से नीचे उतरने लगा। इसी दौरान यह हादसा हो गया। यदि आरपीएफ आरक्षी नहीं होते तो जीवन से हाथ धो बैठता।

यह भी पढ़ें: Bihar: घसीटकर गन्ने के खेत ले गए..., आधा दर्जन मनचलों ने युवक के साथ किया अननेचुरल सेक्स का प्रयास; Video Viral

MP Election 2023: MP विधानसभा चुनाव में JDU के नाम दर्ज है ये शर्मनाक रिकॉर्ड, बिहार के इन राजनीतिक दलों का भी वही हाल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर