Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BPSC 67th Final Result 2023: BPSC परीक्षा में किसान के बेटे ने मारी बाजी, इतनी रैंक लाकर SDM पद के लिए हुए चयनित

BPSC 67th Final Result 2023 67वीं बिहार प्रशासनिक सेवा का परीक्षा में समस्तीपुर के कांचा पंचायत के प्रवीण कुमार ने 45वीं रैंक हासिल करके कमाल कर दिया है। प्रवीन कुमार एसडीएम पद के लिए चयनित हुए हैं। उनके पिता दुग्ध सेंटर चला हुए गांव में किसानी का काम करते हैं। वहीं उनकी दिवंगत मां मीना देवी एएनएम थीं जिनका डेढ़ साल पहले देहावसान हो गया था।

By Jagran NewsEdited By: Mohit TripathiUpdated: Sat, 28 Oct 2023 06:20 PM (IST)
Hero Image
दोस्तों के साथ सफलता की खुशी मनाते प्रवीण कुमार । (जागरण फोटो)

समस्तीपुर (विद्यापतिनगर), संवाद सूत्र। 67वीं बिहार प्रशासनिक सेवा का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है। इस परीक्षा में समस्तीपुर के कांचा पंचायत के रहनेवाले किसान के एक बेटे ने कमाल कर दिया है। विद्यापतिनगर के कांचा पंचायत के किसान उपेंद्र राय उर्फ पीणा राय के प्रतिभाशाली बेटे ने अपनी प्रतिभा के बलपर सफलता अर्जित की है।

67वीं बिहार प्रशासनिक सेवा परीक्षा में प्रवीण कुमार ने 45वीं रैंक हासिल करके कमाल कर दिया है। प्रवीन कुमार एसडीएम पद के लिए चयनित हुए हैं।

उनके पिता दुग्ध सेंटर चला हुए गांव में किसानी का काम करते हैं। वहीं, उनकी दिवंगत मां मीना देवी एएनएम थीं, जिनका डेढ़ साल पहले देहावसान हो गया था।

सही दिशा में हो प्रयास तो...

प्रवीन कुमार शुरू से ही मेधावी रहे हैं। स्कूली शिक्षा में अव्वल रहने वाले प्रवीन कुमार अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता समेत स्वजनों को देते हैं।

वह कहते हैं कि परिवार के आशीर्वाद और शिक्षकों के कुशल मार्गदर्शन के कारण ही यह सफलता हाथ लगी है। प्रवीन कहते हैं कि यदि सही दिशा में प्रयास हो, तो निश्चित रूप से सफलता मिलती है।

दिल्ली में रहकर तैयारी कर रहे थे प्रवीण

अपने पिता के इकलौते बेटे प्रवीण कुमार बीते तीन साल से दिल्ली में रहकर बीपीएससी परीक्षा की कर रहे थे। तीन सालों की कड़ी मेहनत का ही नतीजा है कि प्रवीण कुमार ने माता-पिता के सपनों को साकार किया है।

पूरे गांव में हर्ष का माहौल

प्रवीण कुमार की स्कूली शिक्षा गांव में ही हुई है। स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद उन्हाेंने दिल्ली विश्वविद्यालय से उच्चत्तर शिक्षा ग्रहण की। प्रवीण की इस सफलता से स्वजनों के साथ-साथ पूरे कांचा गांव में हर्ष का माहौल है। प्रवीण की सफलता से खुश पूरा परिवार मिठाइंया बांटकर जश्न मना रहा है।

यह भी पढ़ें: BPSC 67th Final Result 2023: बीपीएससी 67वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का परिणाम जारी, टॉप-10 में 6 लड़कियां

Israel-Hamas War: '...विदेश नीति के साथ खिलवाड़ बंद करे केंद्र सरकार', युद्ध पर भारत के स्टैंड पर लालू यादव की नसीहत

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें