Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बिहार में जोरों पर शराब तस्करी: महिला धंधेबाज अरेस्ट, भारी मात्रा में बीयर जब्त; जानिए कैसे कर रही थी डिलीवरी

बिहार में शराबबंदी का कोई असर नहीं दिख रहा है। अब दूसरे राज्य से ट्रेन से शराब तस्करी का काम महिला भी कर रही है। नया मामला समस्तीपुर का है जहां राजकीय रेल थाना की विशेष चेकिंग अभियान के दौरान मंगलवार को समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या छह-सात से शराब तस्करी करती एक महिला को गिरफ्तार किया है। इस दौरान बीयर की 48 बोतलें बरामद हुई है।

By Prakash KumarEdited By: Shashank ShekharUpdated: Wed, 06 Sep 2023 10:18 AM (IST)
Hero Image
बिहार में जोरों पर शराब तस्करी: महिला धंधेबाज अरेस्ट, भारी मात्रा में बीयर जब्त

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर: बिहार में शराब बंद है। इसके बावजूद शराब की लगातार तस्करी हो रही है। अब तो दूसरे राज्य से ट्रेन से शराब लाने का काम महिला तस्कर भी कर रही है।

ताजा मामला समस्तीपुर जंक्शन का है जहां रेल पुलिस ने मंगलवार को समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या छह-सात के ओवर ब्रिज से शराब तस्करी करने वाली महिला को गिरफ्तार किया है। इसके पास से बीयर की 48 बोतलें बरामद हुई।

पिछले महीने भी दो महिलाएं हुईं अरेस्ट

इससे पूर्व भी दो मामलों में महिला शराब तस्करी के मामले में पकड़ी गई थी। इसमें 18 जून और 31 जुलाई को रेल पुलिस को तलाशी के दौरान सफलता मिली थी। पूसा रोड स्टेशन पर भी सोमवार को शराब बरामद की गई थी।

जाहिर है कि रेल मार्ग से शराब की तस्करी लगातार की जा रही है। रेलवे आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, महिलाएं भी अब खुद से शराब लाकर पैसे कमाने के लिए कारोबार करने लगी है। गिरफ्तार की जाने वाली महिलाएं गरीब परिवार की हैं।

विशेष चेकिंग में रेल पुलिस को मिली सफलता

 

जानकारी के अनुसार, रेल थाना की एएलटीएफ टीम जंक्शन पर मंगलवार की सुबह विशेष शराब चेकिंग अभियान चलाया। इस दौरान हावड़ा से रक्सौल जाने वाली 13021 मिथिला एक्सप्रेस एक्सप्रेस प्लेटफार्म संख्या छह पर पहुंची। रेल पुलिस ने ट्रेन की बोगी में प्रवेश कर तलाशी शुरू कर दी।

इसके बाद प्लेटफॉर्म और पुल पर संदिग्ध लोगों के सामान की तलाशी ली। इसी क्रम में फुटओवर ब्रिज पर एक महिला रेल पुलिस को देखते ही तेजी से निकलने का प्रयास करने लगी। युवती पर पुलिस को शक हुई। टीम ने उसके पास से बोरा जब्त कर जांच किया। इसमें बीयर की बोतल मिली।

पुलिस ने महिला को भेजा जेल 

महिला को तत्काल हिरासत में लेकर बरामद बोरा लेकर पुलिस रेल थाना पहुंची जहां पर जांच के क्रम में 48 बोतल बीयर मिली। कुल 24 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया।

पूछताछ के क्रम में महिला की पहचान कर्पूरीग्राम थाना क्षेत्र के शंभूपट्टी गांव निवासी अखिलेश सहनी की पत्नी पूजा देवी के रूप में हुई। जीआरपी थानाध्यक्ष प्रवीण कुमार ने कांड संख्या 205/23 के तहत मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपी महिला को जेल भेज दिया।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर