Move to Jagran APP

माता चंद्रकला हॉस्पिटल में फिर से हुआ रीढ़ की हड्डी का जटिल ऑपरेशन

शहर के माता चंद्रकला हॉस्पिटल में सोमवार की रात्रि एक बार फिर दो-दो युवा मरीज की रीढ़ की हड्डी का जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया। प्रसिद्ध हड्डी एवं नस रोग सर्जन डॉ. डीके शर्मा ने रीढ़ की हड्डी का सफल ऑपरेशन कर एक बार फिर से दोनों नए मरीजों को नई जिदगी दी है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 12:31 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 12:31 AM (IST)
माता चंद्रकला हॉस्पिटल में फिर से हुआ रीढ़ की हड्डी का जटिल ऑपरेशन

समस्तीपुर । शहर के माता चंद्रकला हॉस्पिटल में सोमवार की रात्रि एक बार फिर दो-दो युवा मरीज की रीढ़ की हड्डी का जटिल ऑपरेशन सफलतापूर्वक किया। प्रसिद्ध हड्डी एवं नस रोग सर्जन डॉ. डीके शर्मा ने रीढ़ की हड्डी का सफल ऑपरेशन कर एक बार फिर से दोनों नए मरीजों को नई जिदगी दी है। इसमें दलसिंहसराय के पगड़ा गांव निवासी शंकर पासवान का पुत्र राम लगन पासवान पेड़ से गिरने से जख्मी हो गया था। वह पिछले 24 मार्च को पेड़ पर चढ़कर लकड़ी काटने के दौरान गिर गया था। उसके कमर में चोट लगने से रीढ़ की हड्डी में दर्द हो रहा था। कमर का नस भी दब गया था। पहले परिजनों ने इलाज के लिए बेगूसराय के अस्पताल में भर्ती कराया। जहां पर बेहतर इलाज नहीं होने पर उसे डॉ. डीके शर्मा के अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं दूसरा मरीज राम बालक सदा बेगूसराय जिला के मंसूरचक गांव का रहने वाला है। मरीज पानीपत में ईट भट्टा में काम करता था। वहीं पर पिछले 29 मार्च को काम के दौरान ईंट के ढ़ेर से नीचे गिर गया। काफी ऊंचाई से गिरने के कारण उसके कमर में चोट लगी। वहां पर इलाज कराने के बाद उसे बस से घर भेज दिया गया। परिजनों ने इलाज के लिए भर्ती कराया। दोनों मरीज का स्पाइन सर्जन डॉ. महेश कुमार की देखरेख में हड्डी एवं नस रोग सर्जन डॉ. डीके शर्मा ने ऑपरेशन किया। डॉ. शर्मा ने बताया कि दोनों मरीज के कमर का नस दब गया था। रीढ़ की हड्डी में कम से कम चीरा लगाकर नई टेक्नोलॉजी के द्वारा ऑपरेशन किया गया है। अब मरीज पहले से काफी बेहतर स्थिति में है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.