Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Karpuri Thakur Jayanti: कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की उठी मांग, केसी त्यागी बोले- कोई जननायक यूं ही नहीं बन जाता

पूर्व सांसद व जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने बतौर मुख्य अ​ति​थि जननायक को भारत रत्न देने के साथ-साथ उनके नाम पर विश्वविद्यालय खोलने की मांग की। केसी त्यागी ने कहा कि जननायक सादा जीवन उच्च विचार के प्रतीक थे। उन्होंने 24 जनवरी को अपनी पार्टी के साथ-साथ राजद सहित विभिन्न दलों से जननायक को भारत रत्न देने की आवाज चहुंओर उठाने की अपील की।

By Jagran NewsEdited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jan 2024 07:52 PM (IST)
Hero Image
कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की उठी मांग, केसी त्यागी बोले- कोई जननायक यूं ही नहीं बन जाता

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री कर्पूरी ठाकुर की 100वीं जयंती के उपलक्ष्य में कर्पूरीग्राम स्थित गोखुल कर्पूरी फुलेश्वरी महाविद्यालय में सोमवार को समता, समरसता व समन्वय के दिग्दर्शक-जननायक कर्पूरी विषयक सेमिनार का आयोजन किया गया।

पूर्व सांसद व जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने बतौर मुख्य अ​ति​थि जननायक को भारत रत्न देने के साथ-साथ उनके नाम पर विश्वविद्यालय खोलने की मांग की। केसी त्यागी ने कहा कि जननायक सादा जीवन उच्च विचार के प्रतीक थे।

जननायक के नाम पर विश्वविद्यालय बनाने की मांग

उन्होंने 24 जनवरी को अपनी पार्टी के साथ-साथ राजद सहित विभिन्न दलों से जननायक को भारत रत्न देने की आवाज चहुंओर उठाने की अपील की। इसके साथ ही जननायक के नाम पर विश्वविद्यालय बनाने की भी मांग की।

केसी त्यागी ने कहा कि अगली जयंती उनके नाम पर बनने वाले विश्वविद्यालय में ही हो। इससे पूर्व उद्घाटन भाषण में बिहार विधान परिषद के सभापति देवेशचंद्र ठाकुर ने कर्पूरी ठाकुर को समतामूलक समरस समाज का पुरोधा बताया।

'कोई जननायक यूं ही नहीं बन जाता'

उन्होंने कहा कि कोई जननायक यूं ही नहीं बन जाता। कर्पूरी ठाकुर ईमानदारी, सादगी और उच्च राजनीतिक मूल्यों के अनुकरणीय व्यक्तित्व हैं। उनका पूरा जीवन समाज के आखिरी व्यक्ति को विकास की मुख्य धारा से जोड़ने की फिक्र में गुजर गया।

ये भी पढे़ं- Karpuri Thakur Jayanti: नीतीश कुमार के टारगेट पर OBC वोटर्स! मदन सहनी ने बताया कर्पूरी ठाकुर जयंती का पूरा प्लान

ये भी पढ़ें- Karpuri Thakur Jayanti: कर्पूरी ठाकुर तो सिर्फ बहाना है! लालू-नीतीश का असली टारगेट तो ये है

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर