Move to Jagran APP

भाई ने ठुकराया तो देवर ने भरी भाभी की मांग, 4 साल पहले पंचों ने रख दी थी ये शर्त

बिहार के समस्तीपुर जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने अपनी पत्नी को ठुकरा दिया तो देवर ने भाभी की मांग भर दी। भाभी का पहले पति से घरेलू विवाद था। चार साल पूर्व गणमान्य लोगों की उपस्थिति में पंचायत रखी गई। दोनों के अभिभावक भी थे। पहले तो पति-पत्नी को मिलाने का प्रयास किया गया।

By Padmakar Singh Lala Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 27 May 2024 09:11 PM (IST)
Hero Image
भाई ने ठुकराया तो देवर ने भरी भाभी की मांग, 4 साल पहले पंचों ने रख दी थी ये शर्त

जागरण टीम, समस्तीपुर। विद्यापति प्रखंड क्षेत्र के एक गांव में सगे भाई ने पत्नी को ठुकरा कर दो बच्चों के जीने का सहारा छीन लिया। तब स्वजन की सहमति से देवर ने भाभी की मांग भरी।

भाभी का पहले पति से घरेलू विवाद था। चार साल पूर्व गणमान्य लोगों की उपस्थिति में पंचायत रखी गई। दोनों के अभिभावक भी थे। पहले तो पति-पत्नी को मिलाने का प्रयास किया गया। जब बात नहीं बनी तो पंचों ने फैसला लिया कि पति-पत्नी में कोई संबंध नहीं रहेगा।

महिला दोनों बच्चों के साथ मायके में रहेगी। गत साल पति ने दूसरी शादी रचा ली। इसके बाद छोटे भाई ने स्वजन की सहमति से भाभी और दोनों बच्चों को भी रखने का निर्णय लिया। उसने भाभी से विद्यापतिधाम मंदिर में शादी रचा ली। इस क्षण के साक्षी वर और वधू पक्ष के स्वजन व ग्रामीण रहे।

विद्यापतिधाम में शादी रचाते देवर और भाभी। फोटो- जागरण

कल्याणपुर: छात्रा के साथ दुर्व्यवहार का आरोप लगा शिक्षक की पिटाई

प्रखंड के हजपुरवा पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय हजपुरवा राजा के एक शिक्षक द्वारा विद्यालय की एक छात्रा के मोबाइल पर गलत एसएमएस भेजने का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने उस शिक्षक की पिटाई कर दी। सोमवार को विद्यालय में सभी शिक्षक मौजूद थे।

पुलिस ने शिक्षक को बचाया, ले गई थाने

उसी क्रम में विद्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने शिक्षक उमेश दास को पकड़ उसकी पिटाई कर दी। विद्यालय के शिक्षक को भी ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। बाद में 112 पुलिस को सूचना दी गई। घटनास्थल पर पहुंची पुलिस शिक्षक को मारपीट से बचाते हुए थाना ले गई।

पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रमेश शर्मा ने बताया कि हमें भी घटना की सूचना मिली है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राजकुमार यादव ने बताया कि घटना की सूचना मिली है विभागीय जांच कराई जा रही है। थाना अध्यक्ष दिव्य ज्योति कुमारी ने बताया कि जांच कराई जा रही है। शिक्षक हिरासत में है।

ये भी पढ़ें- 'प्यार कइले बाड़ा रंगबाज से...', भोजपुरी गीत पर अवैध हथियार के साथ युवक ने बनाई रील; पुलिस ने कर दिया 'ठंडा'

ये भी पढ़ें- Patna News: गर्लफ्रेंड के साथ घूमने गया था युवक, हुआ कुछ ऐसा कि रेलवे ट्रैक पर पड़ा मिला शव

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।