Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: समस्तीपुर जंक्शन पर Water Vending मशीन में लगी आग... कड़ी मशक्कत के बाद पाया काबू, अफरातफरी का मचा माहौल

सोमवार को समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर रखी वॉटर वेंडिंग के कंप्रेशर में आग लग गई और आग की तेज लपटें देख चारों तरफ अफरातफरी का माहौल बन गया और लोग इधर - उधर भागने लगे। सूचना मिलते ही आरपीएफ टीम पहुंची और करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस दौरान मंडल के रेल प्रबंधक (जीआरएम) विनय श्रीवास्तव भी मौके पर पहुंचे।

By Prakash Kumar Edited By: Shoyeb Ahmed Updated: Mon, 18 Mar 2024 08:10 PM (IST)
Hero Image
समस्तीपुर जंक्शन पर आग पर काबू पाते आरपीएफ टीम

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। Fire On Water Vending Machine at Samastipur Junction: समस्तीपुर जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक पर सोमवार को वॉटर वेंडिंग की कंप्रेशर मशीन में आग लग गई। आग की तेज लपटें देख अफरातफरी मच गई। लोग इधर -उधर भागने लगे। इस दौरान जोरदार आवाज भी हुई। सूचना मिलते ही आरपीएफ टीम पहुंची।

करीब 20 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। इस बीच मंडल रेल प्रबंधक ( जीआरएम) विनय श्रीवास्तव भी पहुंच गए। उन्होंने घटनास्थल का जायजा लिया और मामले की जांच के आदेश दिए। घटना का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया।

आग लगने पर सबसे पहले पहुंची आरपीएफ 

मंडल वाणिज्य निरीक्षक ने यात्री सुविधा को लेकर तत्काल दुरुस्त कराने का आदेश दिया। घटना में बड़े नुकसान की सूचना नहीं है। जंक्शन पर सुबह करीब 11.30 बजे वॉटर वेंडिंग की एसी मशीन में आग लग गई। वहां सबसे पहले आरपीएफ टीम पहुंची।

आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा, उप निरीक्षक पीके चौधरी दल बल के साथ पहुंचे। आरपीएफ उप निरीक्षक ने विद्युत विभाग को घटना की जानकारी दी और लाइन कटवा दी। इसके बाद अनारक्षित टिकट केंद्र से अग्निशमन यंत्र लेकर आग पर काबू पाने में जुट गए।

20 मिनट में पाया आग पर काबू

उनके साथ आरपीएफ जवानों और सफाई कर्मियों ने भी मशक्कत की। करीब 20 मिनट बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग बुझाने के लिए पार्सल और बुकिंग कार्यालय से छह अग्निशमन यंत्र लाए गए थे।

आधा घंटे तक कटी रही लाइन

अगलगने के बाद लाइन बंद कराने से करीब आधे घंटा तक आपूर्ति बाधित रही। प्लेटफार्म पर बैठे यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर जाने के लिए कहा गया। स्टेशन मास्टर कार्यालय, पूछताछ केंद्र, बुकिंग काउंटर, खाद्य पदार्थ स्टाल समेत अन्य स्थानों पर विद्युत बंद रही। ट्रेनों की सूचना प्रसारित करने में थोड़ी समस्या उत्पन्न हुई। वेंडिंग मशीन भी बंद हो गई थी।

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार का बड़ा फैसला! अब इतने वर्ष की सेवा पर शिक्षकों को मिलेगी प्रोन्नति

ये भी पढ़ें- स्कूल की कार बनी आग का गोला, लोगों के बीच मची भगदड़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें