Move to Jagran APP

समस्तीपुर में आनंद विहार-जयनगर एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में मची भगदड़, 2 घंटे की मशक्कत के बाद बुझा पाए

आनंद विहार-जयनगर एक्सप्रेस बरौनी समस्तीपुर रेलखंड के दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन और नजीरगंज रेलवे स्टेशन के बीच दौड़ रही थी तभी जनकपुर गांव के पास थर्ड एसी की एक बोगी से अचानक तेज लपटे निकलने लगीं। साथ ही धुएं का गुबार भी उठने लगा।

By Jagran NewsEdited By: Deepti MishraPublished: Wed, 14 Jun 2023 02:34 PM (IST)Updated: Wed, 14 Jun 2023 02:34 PM (IST)
द बर्निंग ट्रेन होने से बची आनंद विहार-जय नगर एक्प्रेस , घंटो परेशान रहे यात्री ।

संवाद सूत्र, दलसिंहसराय: बिहार के बरौनी समस्तीपुर रेलखंड के दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन और नजीरगंज रेलवे स्टेशन के बीच आनंद विहार-जयनगर एक्सप्रेस में आग लग गई, जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई।

आनंद विहार-जयनगर एक्सप्रेस बरौनी समस्तीपुर रेलखंड के दलसिंहसराय रेलवे स्टेशन और नजीरगंज रेलवे स्टेशन के बीच दौड़ रही थी, तभी जनकपुर गांव के पास थर्ड एसी की एक बोगी से अचानक तेज लपटे निकलने लगीं। साथ ही धुएं का गुबार भी उठने लगा। यह देखकर उसी कोच के एक यात्री ने चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोक दिया।

इसके बाद ट्रेन की बोगी से उठती आग की लपटों को देखकर जुटे स्थानीय ग्रामीणों ने आनन फानन में आग बुझाने दौड़ पड़े। इधर सूचना पर दलसिंहसराय से अग्निशमन दस्ता की टीम और रेल पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

 इसके बाद जिस कोच में आग लगी थी, उसे ट्रेन से अलग कर दिया गया। इसके बाद इंजन को पीछे से जोड़कर कोच में बिजली की आपूर्ति को बहाल कर दिया गया। तब जाकर यात्रियों को भीषण गर्मी से राहत मिली। इधर  सूचना पर पहुंचे समस्तीपुर मंडल के डीआरएम ने मौके पर पहुंचकर जांच की।

बताया जाता है कि बरौनी स्टेशन से खुलने के साथ ही ट्रेन की जी 3 एसी कोच से धुंए निकल रहा था, जिसकी शिकायत रेल यात्रियों ने की भी थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.