Move to Jagran APP

डीजल शेड में लगी आग, धू-धूकर जला रेल इंजन

समस्‍तीपुर में रविवार की दोपहर डीजल शेड में इंजन शंटिंग के दौरान इंजन में अचानक आग लग गई। आग लगते ही कर्मियों में अफरातफरी मच गई।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 18 Mar 2018 03:58 PM (IST)Updated: Sun, 18 Mar 2018 10:17 PM (IST)
डीजल शेड में लगी आग, धू-धूकर जला रेल इंजन
समस्तीपुर [जेएनएन]। जंक्शन के निकट स्थित डीजल शेड में रविवार की दोपहर अचानक आग लग गई। इसमें रेल इंजन धू-धूकर जल गया। घटना के समय डीजल शेड में काम कर रहे कर्मी किसी तरह जान बचाकर वहां से भागे। घटना की सूचना पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इस घटना से रेलवे को करोड़ों के नुकसान का अनुमान है। घटना के कारणों का पता नहीं चल सका है। डीआरएम ने जांच कमेटी गठित करते हुए रिपोर्ट तलब की है।
समस्तीपुर जंक्शन के निकट स्थित डीजल शेड के न्यू डिपो में रविवार की दोपहर लाइन नंबर नौ पर इंजन संख्या 13388 का कार्य किया जा रहा था। रेलकर्मी मरम्मत एवं अन्य मेंटेनेंस कार्य में जुटे थे। इसी दौरान रेल इंजन में आग लग गई। आग के भयावह रूप को देख वहां कार्यरत कर्मी जान बचाकर भागे। यह आग कुछ ही देर में परिसर के कई अन्य जगहों में भी फैल गई।
सूचना मिलते ही डीजल शेड के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने अग्निशमन यंत्र से इस पर काबू पाने की कोशिश की, परंतु विफल रहे। इसके बाद स्थानीय अग्निशमन विभाग को इसकी सूचना दी गई। कुछ ही देर में दमकल कर्मी एवं आरपीएफ के पदाधिकारी और जवान भी पहुंच गए। काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।
आरपीएफ इंस्पेक्टर आलम अंसारी ने आग पर काबू पाने के बाद घटनास्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। वहीं तत्काल अगलगी की रिपोर्ट मंडल सुरक्षा आयुक्त को सौंप दी है। हालांकि आग कैसे लगी, इसकी जानकारी नहीं मिल सकी। मंडल रेल प्रबंधक आरके जैन ने बताया कि मामले की जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है।

This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.