Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News : HIV संक्रमित युवक-युवती ने सदर अस्पताल में रचाई शादी, बाराती और घराती बने डॉक्टर-कर्मी

Bihar News बिहार में दकियानूसी सोच को पीछे छोड़ युवा आगे बढ़ रहे हैं। इसी क्रम में समस्तीपुर में एचआईवी संक्रमित युगल ने शादी करने का साहसी फैसला लेकर समाज को संदेश दिया है। युगल ने अस्पताल में शादी रचाई और इस दौरान बराती और घराती की भूमिका में डॉक्टर और अस्पताल के अन्य कर्मी वहां मौजूद रहे। सभी ने दोनों को बधाई दी।

By Prakash Kumar Edited By: Yogesh Sahu Updated: Tue, 20 Feb 2024 02:47 PM (IST)
Hero Image
Bihar News : HIV संक्रमित युवक-युवती ने सदर अस्पताल में रचाई शादी, बाराती और घराती बने डॉक्टर-कर्मी

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। बिहार के समस्तीपुर में सोमवार को एक युगल की शादी चर्चा का विषय बन गई। दरअसल, यह शादी एचआईवी संक्रमित युवक-युवती की थी। दोनों का विवाह अस्पताल में कराया गया था। 

इस वजह से यह आयोजन इलाके में चर्चा का विषय बन गया। असल में एचआईवी संक्रमित युगल ने अपनी स्वास्थ्य समस्या के बावजूद उम्मीद नहीं छोड़ी और दोनों ने पारिवारिक जीवन शुरू करने का निर्णय लिया।

डॉ. चौधरी की पहल पर हुई शादी

इसके बाद सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी की पहल पर सोमवार की शाम एआरटी केंद्र में शादी कराई गई। कार्यक्रम का संचालन उपाधीक्षक डॉ. गिरीश कुमार की देखरेख में हुआ।

एआरटी केंद्र के काउंसलर विजय मंडल ने बताया कि एचआईवी पॉजिटिव लड़की अनाथ है और वह दरभंगा एआरटी सेंटर से दवा खाती है।

वहीं, लड़का समस्तीपुर एआरटी सेंटर से दवा खाता है। दोनों मरीजों का वायरल लोड टारगेट कम है और दोनों सुखद दांपत्य जीवन का आनंद ले सकते हैं।

काउंसलर ने किया कन्यादन

इसके बाद एआरटी केंद्र में दोनों की रजामंदी से उन दोनों को मिलाने की ठानी। इसमें समस्तीपुर एआरटी सेंटर के काउंसलर विजय मंडल ने अहम भूमिका निभाई।

उन्होंने लड़की का कन्यादान किया और गृहस्थी यापन के लिए रसोई का बर्तन, कपड़े, बिस्तर व अन्य सामग्री नवजोड़े को प्रदान किया है।

मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. विशाल कुमार, डॉ. नागमणि राज, डॉ. सैयद मेराज इमाम, डॉ. उत्सव कुमार, अस्पताल प्रबंधक विश्वजीत रामानंद, एआरटी सेंटर की डाटा मैनेजर तन्वी कुमारी, नर्स नविन्ता कुमारी सहित अन्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें

Bihar News : पूजा के बाद प्रसाद ग्रहण करने से 200 लोग बीमार, दो समस्तीपुर रेफर

Bhojpur News: आज से आरा तक चलेगी साउथ बिहार एक्सप्रेस, पढ़ लीजिए सही टाइमिंग और रूट