Move to Jagran APP

KK Pathak की ये बात मान लें टीचर, वरना बहुत पछताएंगे..! सीधा Salary पर पड़ेगा असर

केके पाठक ने शिक्षकों को साफ निर्देश दिया है कि बिना सूचना के अगर ड्यूटी से अनुपस्थित पाए गए तो सैलरी रोक दी जाएगी। फिर भी उनके निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। ऐसे में अब बिना सूचना स्कूल से गायब रहने वाले शिक्षकों की सैलरी रोकी जा रही है। समस्तीपुर में भी ऐसे शिक्षकों पर कार्रवाई की गई है।

By Prakash Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 07 Mar 2024 03:38 PM (IST)
Hero Image
KK Pathak की ये बात मान लें टीचर, वरना बहुत पछताएंगे..! सीधा Salary पर पड़ेगा असर

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के निर्देश के आलोक में निरीक्षण कार्यक्रम के तहत जिले में विद्यालयों का निरीक्षण किया जा रहा है। निरीक्षण के अनुसार, बिना सूचना अनुपस्थित रहने के मामले में 6 प्रखंड अंतर्गत अलग-अलग विद्यालयों से 19 शिक्षक-शिक्षिका अनुपस्थित मिले।

जिला शिक्षा पदाधिकारी कामेश्वर प्रसाद गुप्ता ने बताया कि बिना सूचना अनुपस्थित रहने के मामले में 20 शिक्षक के वेतन पर रोक लगा दी गई है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में टीम ने अलग-अलग विद्यालयों का निरीक्षण किया। इसमें 15 बिंदुओं पर जांच की गई। जिसमें बच्चों की उपस्थिति, शिक्षकों की उपस्थिति, मध्याह्न भोजन, शौचालय, पीने के पानी की व्यवस्था, साफ-सफाई मुख्य है।

इन शिक्षक-शिक्षिका के वेतन पर रोक

बिथान प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय पचरूखी मुसहरी की प्रभारी प्रधानाध्यापिका उषा कुमारी, मध्य विद्यालय बिथान के शिवशंकर पूर्वे, राम प्रकाश सिंह, दलसिंहसराय प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय मुसहर टोल बनधारा के शिक्षक चंदन कुमार चंदन, मध्य विद्यालय दलसिंहसराय की शिक्षिका पूजा कुमारी के वेतन पर रोक लगा दी है।

वहीं, शिवाजीनगर प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय शिवाजीनगर के प्रभु नारायण सिंह, प्रतिभा कुमारी, अंजू कुमारी द्वितीय, हीरा लाल साह, अशोक कुमार आलोक, राजीव कुमार, राम बालक सिंह, उत्क्रमित मध्य विद्यालय बंडीहा के शारदानंद सिंह, अमिता कुमारी, ध्रुव कुमार ठाकुर, संजीव कुमार की सैलरी भी रोक दी गई है।

इसी तरह, मोहनपुर प्रखंड के उच्च माध्यमिक विद्यालय धरनीपट्टी पश्चिमी की प्रियंका कुमारी, वारिसनगर प्रखंड के उच्च विद्यालय वारिसनगर के राजा राम चौरसिया, मोरवा प्रखंड के प्राथमिक विद्यालय आनंदपुर की रीता कुमारी के निरीक्षण तिथि का वेतन पर भी रोक लगा दी गई है।

ये भी पढ़ें- KK Pathak: खत्म नहीं हुआ केके पाठक का खौफ! अब इस जिले में अचानक दे दी दस्तक, ऊपर से नीचे तक मची खलबली

ये भी पढ़ें- KK Pathak के विभाग में फर्जी मार्कशीट के आधार पर प्रमोशन, DEO को मिली 3 दिन की डेडलाइन, करना होगा ये काम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।