Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: 'नीतीश कुमार चार-पांच लोगों के बीच सिमट कर रह गए', तेजस्वी यादव का बिहार CM पर निशाना

तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार हमला बोल रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष ने अब कहा है कि वह नया बिहार बनाने के लिए चले हैं लेकिन जबसे एनडीए की सरकार बनी है विपक्ष के लोगों को गाली देने का काम हो रहा है। तेजस्वी ने यह भी कहा कि नीतीश कुमार सिर्फ चार-पांच लोगों के बीच सिमट कर रह गए हैं। उन्हें बिहार की जनता और कार्यकर्ताओं का फिक्र नहीं।

By Prakash Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Tue, 10 Sep 2024 02:45 PM (IST)
Hero Image
नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और बिहार CM नीतीश कुमार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने राज्य सरकार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को एक बार फिर निशाने पर लेते हुए कहा कि वह जनता और कार्यकर्ता को भूल गए हैं। चार-पांच लोगों के बीच ही सिमट कर रह गए हैं। इस कारण आज बिहार में सबसे ज्यादा बेरोजगारी है।

उन्होंने दावा किया कि बिहार की प्रति व्यक्ति आय सबसे कम है। बिहार में डबल इंजन की सरकार में प्रखंड से लेकर थाना तक भ्रष्टाचार में लिप्त है। अपराध चरम पर है। सरकार केवल रुटीन काम में जुटी है। वे मंगलवार को स्थानीय अतिथि भवन में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

'हम नया बिहार बनाने के लिए निकले हैं'

पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव कहा कि हम नया बिहार बनाने के लिए निकले हैं। पहले दिन उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं से बात कर वहां की हकीकत जानेंगे। महागठबंधन सरकार की उपलब्धियों को भी उन्होंने पत्रकारों के साथ साझा किया।

उन्होंने कहा कि 17 महीने में हमने जो काम किया उसकी तुलना में आज कोई काम नहीं हो पाया है। दावा किया कि जातीय जनगणना हमने कराई, आरक्षण का दायरा बढ़ाया, लाखों युवाओं को रोजगार दिया, लाखों लोगों के हाथ में हमने कलम थमायी।

'सिर्फ विपक्ष के लोगों को गाली दी'

तेजस्वी ने यह भी कहा कि जबसे एनडीए की सरकार बनी है, सिर्फ विपक्ष के लोगों को गाली देने का काम हो रहा है। कामकाज ठप है। जब हमारी सरकार थी तब हमने रात में जाकर अस्पतालों में छापेमारी की। सैकड़ों ऐसे चिकित्सकों को हटाया जो बाहर रहकर पैसा उठाते थे।

आभार यात्रा के संबंध में नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि यह पूर्णत: आने वाले विधानसभा चुनाव के जमीनी हकीकत को जानना है। इसमें वहां के कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया जाएगा। संबंधित विधानसभा में क्या कमी है और वहां और क्या कुछ करना है इसकी भी पड़ताल की जाएगी। मौके पर राजद जिलाध्यक्ष रोमा भारती, विधायक आलोक कुमार मेहता, अख्तरूल इस्लाम शाहीन समेत कई पूर्व विधायक भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- Upendra Kushwaha: उपेन्द्र कुशवाहा ने बढ़ाई PK और तेजस्वी की टेंशन! विधानसभा चुनाव से पहले RLM ने सेट किया बड़ा टारगेट

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी यादव का CM नीतीश कुमार पर हमला, कहा- राजद के दरवाजे अब उनके लिए बंद