Move to Jagran APP

Bihar Politics: JDU के इस बड़े नेता ने बढ़ाई नीतीश कुमार की टेंशन! गाड़ी से शराब और घर से हथियार बरामद

बिहार में जदयू (JDU) के एक कद्दावर नेता ने सीएम नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की टेंशन बढ़ा दी है। जदयू नेता के घर से हथियार और गाड़ी से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है। इस घटना के बाद सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है। बता दें कि बिहार में अगले साल विधानसभा चुनाव है अब घटना को लेकर विपक्ष नीतीश पर हमला बोल सकता है।

By Mukesh Kumar Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 24 Jun 2024 08:28 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2024 08:28 AM (IST)
जदयू के कद्दावर नेता ने बढ़ाई नीतीश कुमार की टेंशन

संवाद सहयोगी, दलसिंहसराय (समस्तीपुर)। विद्यापतिनगर थाना क्षेत्र के हरपुर बोचहा गांव में रविवार को छापामारी कर पुलिस ने दो गाड़ियों में रखी शराब के साथ दो हथियार और 99 हजार 50 रुपये बरामद किए। शराब रखी स्कॉर्पियो के आगे जदयू प्रधान सचिव किसान प्रकोष्ठ लिखा मिला।

स्कॉर्पियो संजीव कुमार सिंह उपयोग करते थे, जो उगन त्रिवेणी कॉलेज चमथा के शिक्षक हैं। संजीव जिला जदयू किसान प्रकोष्ठ के महासचिव भी हैं। वहीं, मौके से आल्टो कार से भी शराब मिली है। उस पर पुलिस का लोगो लगा है। बताया जाता है कि उसका इस्तेमाल उनके भाई करते हैं। मौके से दोनों फरार हो गए।

पुलिस उनकी तलाश कर रही है। पुलिस को फोन पर सूचना मिली थी कि हरपुर बोचहा गांव के वार्ड नंबर-सात निवासी दो भाइयों संजीव सिंह और अमित सिंह के घर पर शराब रखी गई है। दारोगा रंजीत कुमार छापेमारी करने पहुंचे। वहां दोनों भाइयों ने विरोध किया।

तलवार और हथियार के अलावा रुपये भी जब्त

इस सूचना पर विद्यापतिनगर थाने के अपर थानाध्यक्ष पुलिस चौधरी पुलिस बल के साथ पहुंचे। जांच में स्कॉर्पियो व कार से आठ-आठ लीटर शराब मिली। संजीव के घर से एक रायफल और तलवार के अलावा 99 हजार 500 रुपये जब्त किए गए। अमित पर पहले भी शराब के धंधे को लेकर विद्यापतिनगर में प्राथमिकी दर्ज है।

डीएसपी विवेक कुमार शर्मा ने बताया कि दोनों गाड़ियों के साथ हथियार को जब्त कर सत्यापन कराया जा रहा है। गाड़ी पर पार्टी विशेष का साइन बोर्ड और पदनाम लिखा मिला है। कार पर पुलिस का साइनेज पाया गया है। इसकी भी जांच कराई जा रही है।

घटना के बाद दोनों भाई फरार

दोनों भाइयों के अलावा अन्य दो लोगों पर बिहार शराब अधिनियम एवं आर्म्स एक्ट में प्राथमिकी दर्ज की गई है। फरार दोनों भाइयों की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी चल रही है।

इस संबंध में जदयू जिलाध्यक्ष डा. दुर्गेश राय ने बताया कि किसान प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष को संबंधित पदधारक के खिलाफ कार्रवाई के लिए राज्य पार्टी को सूचना भेजने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें-

Nitish Kumar: अपने दो खास मंत्रियों के साथ अचानक JDU कार्यालय पहुंचे नीतीश, विस चुनाव से पहले बढ़ी सियासी हलचल

Nitish Kumar: कब तक तैयार हो जाएगी ये फोर लेन सड़क? CM नीतीश ने निरीक्षण कर अधिकारियों को दिया ये निर्देश


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.