Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samastipur News: समस्तीपुर में मजदूर को 'तालिबानी' सजा, बिजली के खंभे से बांधकर मूंछ व सिर के आधे बाल काटे

Samastipur News समस्तीपुर में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है जहां एक मजदूर को लोगों ने तालिबानी सजा दे दी। लोगों के अनुसार शख्स को चोरी के शक में पकड़ा गया है। मारपीट के बाद युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसका इलाज जारी है। युवक ने कहा कि वह हलवाई का काम करता है। कुछ लोगों ने पकड़कर उसकी बेरहमी से पिटाई कर दी।

By Mukesh Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 07 Sep 2024 12:46 PM (IST)
Hero Image
समस्तीपुर में मजदूर की पिटाई (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। Samastipur News: मथुरापुर थाना के नागरबस्ती के महराजगंज टोला में आक्रोशित भीड़ का एक अमानवीय कृत्य सामने आया है। जहां एक मजदूर पर चोरी का आरोप लगा भीड़ ने उसे बिजली के खंभे से बांधकर पहले उसकी जमकर पिटाई की। इसके बाद उसके सिर व मूंछ के आधे बाल काट दिए।  

घटना गुरुवार की दोपहर की बताई गई। पीड़ित की पहचान उसी गांव का राजघाट टोला के दिवंगत जितेंद्र कुमार महतो का पुत्र महेश कुमार महतो (32) के रुप में हुई।

चोरी के शक में मजदूर को पकड़ा

जानकारी के अनुसार भीड़ ने उसके ऊपर गुरुवार की देर शाम एक घर में चोरी करने की नियत से पहुंचने का आरोप लगा घटना को अंजाम दिया। युवक पंचायत को जा रहा था। इसी बीच उसे कुछ लोगों ने पकड़ लिया। इसके बाद उसे मारते-पीटते हुए घटनास्थल पर लेकर पहुंचे। जहां उसे बिजली खंभा से बांधकर लोगों ने उसके मूंछ व सिर के आधे बाल काट दिए। सूचना पर पहुंचे स्वजनों ने उसे भीड़ से मुक्त करा इलाज को ले गए और सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उसका उपचार जारी है।

पीड़ित मजदूर बोला- मैं हलवाई का काम करता हूं

इधर अस्पताल में पीड़ित महेश ने बताया कि वह हलवाई का काम करता है। ठेकेदार बैजनाथ साह के यहां उसका आठ हजार तीन सौ रूपया बकाया था। बकाया पैसा मांगने वह ठेकेदार के घर गुरुवार की शाम को गया था। जहां पैसा नहीं मिला। बाद ठेकेदार ने उसे फोन कर सरपंच के सामने पैसा देने की बात कही। सरपंच के यहां आने को कहा गया और वह वहां जा ही रहा था। इसी बीच ठेकेदार के अलावा उसके साथ रहे 15-20 लोगों ने उसे पकड़ कर मारपीट करना शुरू कर दिया।

लोगों ने उसके ऊपर चोरी का इल्जाम लगाया। इसके बाद उसे टोला में ले जाकर एक बिजली पोल से बांध दिया और उसके मूंछ व सिर के बाल काट दिए। वही स्वजनों ने बताया कि सूचना पर उन्होंने मौके पर पहुंच कर उसे छुड़ाकर इलाज को लेकर सदर अस्पताल पहुंचे हैं।

उन्होंने घटना की शिकायत पुलिस से अब तक नहीं की है। हालांकि इस बीच घटना का फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फोटो वायरल होते ही मथुरापुर पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। अपर थानाध्यक्ष अश्वत्थामा कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Hajipur News: हाजीपुर में 34 लोगों को एक साथ क्यों किया गया गिरफ्तार? बड़ी वजह आई सामने

Ara News: चाची किसी दूसरे शख्स से करती थी बात, सच्चाई से उठा पर्दा तो आंटी ने कर दिया अलग ही कांड