Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Samastipur Firing : समस्तीपुर कोर्ट में दिनदहाड़े फायरिंग; पेशी पर आए दो कैदियों को लगी गोली, मची अफरा-तफरी

Samastipur Firing समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय में फायरिंग से हड़कंप मच गया। शनिवार को हुई इस घटना में दो लोग जख्मी हो गए। घटना के बाद सभी बदमाश पैदल ही भागने में कामयाब रहे। दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना की सूचना मिलते ही एसपी समेत तमाम वरीय पदाधिकारी कोर्ट परिसर पहुंचे और मामले की जांच-पड़ताल में जुट गए हैं।

By Mukesh KumarEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Sat, 26 Aug 2023 04:28 PM (IST)
Hero Image
समस्तीपुर कोर्ट परिसर में दिनदहाड़े फायरिंग; जख्मी हालत में प्रभात चौधरी को अस्पताल ले जाती पुलिस

Samastipur Firing : जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। समस्तीपुर व्यवहार न्यायालय परिसर में शुक्रवार दोपहर फायरिंग की घटना से अफरा-तफरी मच गई। इस घटना में पेशी पर आए दो कैदी घायल हो गए। पुलिस की सुरक्षा के बीच गोली चलाने वाले बदमाश पैदल ही भाग गए।

जानकारी के अनुसार, कोर्ट परिसर में फायरिंग करने वाले बदमाशों की संख्या चार थी। हथियारबंद बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए कोर्ट रूम से बाहर निकल रहे शराब माफिया प्रभात चौधरी को गोली मारकर जख्मी कर दिया।

उसके साथ बंदी प्रभात तिवारी को भी दाएं हाथ में गोली लग गई। फायरिंग करते हुए बदमाश पैदल ही कोर्ट कैंपस से बाहर भाग निकले। कुछ दूरी तक लोगों ने बदमाशों का पीछा भी किया, लेकिन बदमाश लोगों की पकड़ से दूर हो गए।

अचानक हुई फायरिंग से मची अफरा-तफरी

अचानक हुई फायरिंग के बाद कोर्ट परिसर में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर एसपी विनय तिवारी, मुख्यालय डीएसपी अमित कुमार, सदर डीएसपी संजय पाण्डेय, नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे।

स्थानीय पुलिस ने जख्मियों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। एसपी ने बताया कि अपराधियों को चिह्नित कर संभावित ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है।

कोर्ट परिसर में कैसे हो गई फायरिंग

घटना को लेकर प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 2 बजे चकमेहसी थाना के नीमा चकहैदर निवासी प्रभात चौधरी और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के दुधपुरा निवासी प्रभात तिवारी समेत दो-तीन बंदी पुलिस अभिरक्षा में व्यवहार न्यायालय में पेशी के बाद कोर्ट रूम से बाहर निकलकर कैदी वाहन की ओर जा रहे थे।

इसी दौरान पूर्व से घात लगाए दो की संख्या में बदमाशों ने प्रभात चौधरी को निशाना बनाकर अंधाधुंध फायरिंग करना शुरू कर दिया। जबकि, दो बदमाश आसपास ही हथियार के साथ खड़े थे।

फायरिंग में प्रभात चौधरी के दाईं जांघ में और प्रभात तिवारी के बाएं हाथ में गोली लगी। फायरिंग देख सुरक्षा कर्मियों ने किसी तरह जान बचाकर दोनों को कोर्ट हाजत में पहुंचाया। वारदात के बाद बदमाश फायरिंग करते हुए मेन गेट से अलग-अलग दिशा में भागने लगे।

सुरक्षा कर्मियों और लोगों ने बदमाशों का पीछा किया

अचानक हुई फायरिंग के बाद कोर्ट कैंपस में भगदड़ गच गई। लोग इधर-उधर भाग लगे। कोर्ट कैंपस में तैनात सुरक्षाकर्मी और लोगों ने मेन गेट तक अपराधियों का पीछा भी किया।

लेकिन बदमाश हथियार लहराते हुए तेजी से पैदल पश्चिम की ओर काशीपुर मोहल्ला में अलग-अलग दिशा में भाग निकले।

घटना के तुरंत बाद सदर डीएसपी संजय पाण्डेय, नगर थानाध्यक्ष विक्रम आचार्य दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उपचार के बाद जख्मियों की स्थिति सामान्य बताई गई है।

टॉप 10 बदमाशों की सूची में शामिल है प्रभात चौधरी

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, प्रभात चौधरी जिले के टॉप-10 बदमाशों की सूची में शामिल है। उसके खिलाफ अवैध शराब की तस्करी को लेकर कई मामले दर्ज हैं। पिछले 18 मई को एसटीएफ की संयुक्त छापेमारी में उसे गिरफ्तार किया गया था।

वहीं, प्रभात तिवारी को चोरी के एक मामले में पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। स्पीडी ट्रायल के तहत कोर्ट में मामले की सुनवाई चल रही थी। इसी दौरान कोर्ट रूम से बाहर निकलते ही बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।

एसपी ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसआईटी गठित कर दी गई है। जल्द ही आरोपितों की पहचान कर ली जाएगी। इधर, अंधाधुंध गोलीबारी की घटना पर अधिवक्ता संघ ने कड़ी आपत्ति जताई है। साथ ही कोर्ट की सुरक्षा पर भी सवाल उठाए हैं।