Move to Jagran APP

Samastipur Junction: समस्तीपुर जंक्शन से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद, RPF ने तस्कर को भी दबोचा

समस्तीपुर जंक्शन से भारी मात्रा में शराब बरामद हुई है। रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने ट्रेन से उतरे तस्कर को भी शराब के साथ दबोच लिया। बताया जा रहा है कि आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि स्टेशन पर एक ट्रेन से भारी मात्रा में शराब उतरने वाली है। इसके बाद कार्रवाई करते हुए शराब को बरामद किया गया।

By Prakash Kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 06:22 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

जागरण संवाददाता, समस्तीपुर। समस्तीपुर जंक्शन पर ट्रेन से बैग में अंग्रेजी शराब लेकर उतरे तस्कर को रेलवे सुरक्षा बल की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा ने किया। आरपीएफ को गुप्त सूचना मिली थी कि रेलवे स्टेशन पर शराब उतरने वाली है।

आरपीएफ टीम के अधिकारी और जवान पहले से ही तैनात थे। इसी क्रम में एक तस्कर बैग लेकर प्लेटफार्म से बाहर निकल रहा था। टीम ने शक के आधार पर उसके बैग की तलाशी ली। इसमें कुल 40 बोतल अंग्रेजी शराब मिली।

इसकी कीमत लगभग 40 हजार 70 रुपये लगाई जा रही है। तस्कर की पहचान जिले के वारिसनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत कुसैया गांव निवासी फरदीन खान के रूप में हुई। टीम में उप निरीक्षक पीके चौधरी, विवेक कुमार, आरक्षी संजय कुमार, संगीत राजू, उत्पाद विभाग के अवर निरीक्षक कुमार गौरव आदि शामिल रहे।

चलती ट्रेन पर पत्थर चलाने वाले पत्थरबाजों पर सख्त कार्रवाई करेगी आरपीएफ

समस्तीपुर-रोसड़ा रेलखंड अंतर्गत ट्रेनों पर पत्थर चलाने के बाद आरपीएफ अलर्ट मोड में है। पत्थरबाजों के विरुद्ध आरपीएफ अब सख्त रुख अपनाएगी। रेलवे ट्रैक के आस-पास बेवजह टहलने वाले की पहचान होगी।

अगर रेलवे ट्रैक पर किसी ने पत्थर भी रखा तो उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज होगा। रेलखंड पर पत्थरबाजी की घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ ने अंगारघाट और सिंघिया रेलवे ट्रैक के समीप जागरूकता अभियान चलाया।

आरपीएफ इंस्पेक्टर वेद प्रकाश वर्मा के निर्देशन में उप निरीक्षक पीके चौधरी सहित अन्य गांव में पहुंचकर आमजन को जागरूक किया। रेलवे ट्रैक के किनारे बसे गांवों में पहुंच कर ग्रामीणों से बातचीत की।

आरपीएफ इंस्पेक्टर ने लोगों से छोटे-छोटे जानवर को ट्रैक के नहीं चराने और ट्रेन पर पत्थर नहीं फेंकने को लेकर जागरूक किया। इसके अलावा अनजान लोगों को देखते ही आरपीएफ को सूचित करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि अगर आप चलती ट्रेन पर पत्थर फेंकते हैं तो आपकी छोटी सी शरारत से रेल कर्मी या यात्री का सिर फट जाता है और जान भी जा सकती है।

इस तरह की हड़कत नहीं करनी चाहिए। इस तरह का काम करने वालों के बारे में आरपीएफ को जानकारी दी जाए।

इसके अलावा यह भी बताया कि अनावश्यक तरीके से पत्थर चलाने से रेल संपत्ति का भी नुकसान होता है। आरपीएफ ने लोगों को रेल सुरक्षा के प्रति सजग एवं सतर्क किया।

यह भी पढ़ें-

बिहार में दिल्ली समेत इन शहरों से हो रही शराब की तस्करी, मुजफ्फरपुर में पुलिस ने 3 तस्करों को किया गिरफ्तार

शराब तस्करी का नया तरीका! बंगाल से आम का सहारा लेकर कटिहार शराब ला रहे तस्कर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।