Move to Jagran APP

Tejashwi Yadav: 'मैं हार मानने वालों में से नहीं...', पिता लालू को यादकर गरजे तेजस्वी, सहारा इंडिया पर कह दी ऐसी बात

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग रोजगार और आरक्षण की बात करते हैं। वहीं एनडीए के नेता तलवार की बात करते हैं। एनडीए के पास कोई मुद्दा नहीं है। वह सिर्फ देश बांटने का प्रयास कर रहे हैं। तेजस्वी यादव ने दावा किया कि इंडी गठबंधन की सरकार बनने पर सहारा इंडिया का एक-एक पैसा गरीबों को वापस कराऊंगा।

By Dr. Vinay Kumar Sharma Edited By: Mohit Tripathi Published: Sun, 12 May 2024 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 12 May 2024 06:02 PM (IST)
मैं हार मानने वालों में से नहीं हूं, क्योंकि मैं लालू यादव का बेटा हूं: तेजस्वी यादव। (फाइल फोटो)

संवाद सूत्र, कल्याणपुर (समस्तीपुर)। पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने समस्तीपुर के कल्याणपुर में महागठबंधन से कांग्रेस उम्मीदवार सन्नी हजारी के समर्थन में चुनावी सभा की। सभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग रोजगार और आरक्षण की बात करते हैं, जबकि एनडीए गठबंधन के लोग तलवार की बात करते हैं।

तेजस्वी यादव ने कहा कि एनडीए गठबंधन के पास कोई मुद्दा नहीं रह गया है, जिस कारण वह देश को बांटने का प्रयास कर रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा कि देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो प्रत्येक साल एक करोड़ बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा। अग्निवीर योजना खत्म होगी। गरीब महिलाओं को प्रत्येक साल खाते में एक लाख दिए जाएंगे। बेरोजगारी की दर्द को दूर करना है 17 महीने के शासनकाल में 5 लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरी दी आने वाले दिनों में उन्हें नियुक्ति पत्र मिलेगा।

तेजस्वी यादव ने दावा किया कि अगर केंद्र में इंडी गठबंधन की सरकार बनी तो, सहारा इंडिया का पैसा एक-एक गरीबों को वापस कराऊंगा

राजत नेता का सहारा लेकर मंच तक पहुंचे तेजस्वी

हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद राजद नेता का सहारा लेकर मंच तक पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा कि कमर में काफी दर्द है। मैं हार मानने वालों में से नहीं हूं, क्योंकि मैं लालू यादव का बेटा हूं। हमारी लड़ाई बेरोजगारी खत्म करने की है। बेरोजगारों को हक दिलाने के लिए संघर्ष करेंगे।

उन्होंने कहा कि देश में इंडी गठबंधन की सरकार बनी, तो पूरे देश में जाति आधारित जनगणना कराई जाएगी। जाति के आधार पर लोगों को आरक्षण दिया जाएगा। लोगों की आर्थिक दशा बदल जाएगी। 200 यूनिट बिजली फ्री गैस सिलेंडर का दाम 500 होगा दी जाएगी। रोजगार के नए-नए अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।

देश में इंडी गठबंधन की सरकार जरूरी है मुकेश

वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि संविधान की रक्षा व बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए देश में इंडिया गठबंधन की सरकार जरूरी है। देश में बदलाव की लहर चल रही है। सभा को चिराग पासवान के जीजा अनिल कुमार साधु ने संबोधित करते कहा कि चिराग की बोली व करनी में अंतर है।

यह भी पढ़ें: Bihar Politics: 'नौकरियां तो नीतीश ने दी, तेजस्वी तो...', क्रेडिट की जंग में कूदे बिहार CM के दोस्त, कह दी ऐसी बात

Bihar Politics: लालू ने PM पर दिया गली-गली वाला बयान, भड़क उठे सम्राट चौधरी; दे डाली ऐसी नसीहत


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.