Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

रेलवे स्टेशनों के यार्ड की होगी घेराबंदी, लगाई जाएगी हाई मास्ट व टावर लाइट

समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा यार्ड में खड़ी ट्रेन की बोगियों में अगलगी की घटना के बाद रेल महकमा सतर्क हो गया है। इसको लेकर मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने स्वयं जंक्शन के यार्ड की गतिविधियों की जांच की। साथ ही व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Updated: Tue, 10 Sep 2019 01:23 AM (IST)
Hero Image
रेलवे स्टेशनों के यार्ड की होगी घेराबंदी, लगाई जाएगी हाई मास्ट व टावर लाइट

समस्तीपुर । समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा यार्ड में खड़ी ट्रेन की बोगियों में अगलगी की घटना के बाद रेल महकमा सतर्क हो गया है। इसको लेकर मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने स्वयं जंक्शन के यार्ड की गतिविधियों की जांच की। साथ ही, व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। डीआरएम ने यार्ड की घेराबंदी करने, टावर लाइट की संख्या में बढ़ोतरी करने, हाईमास्ट लाइट लगाने का निर्देश दिया। इससे पूर्व मंडल सुरक्षा आयुक्त अंशुमान त्रिपाठी ने रविवार की रात्रि जंक्शन के यार्ड में लगी ट्रेन की बोगियों की औचक जांच की। इससे अनधिकृत रूप से यार्ड के रास्ते प्लेटफॉर्म में जाने वालों के बीच हड़कंप मच गया। कमांडेंट ने आरपीएफ टीम के साथ यार्ड में जांच की। हालांकि, इस दौरान कोई भी असामाजिक तत्व नहीं मिला।

विदित हो कि पिछले दिनों दरभंगा जंक्शन के यार्ड में दो-दो बार अगलगी की घटना घटित हुई। इसमें बिहार संपर्क क्रांति व जनसाधारण एक्सप्रेस की बोगी धू-धूकर जली। इसी को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल के सभी स्टेशनों के यार्ड में चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया। कमांडेंट ने घटना के बाबत यार्ड में सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त करने, बल सदस्यों की तैनाती करने, गश्त अभियान चलाने का निर्देश दिया।

-------------------------

आरपीएफ-जीआरपी की संयुक्त टीम करेगी जांच

जंक्शन के प्लेटफॉर्म व बाहरी परिसर के अलावा अब यार्ड परिसर में भी आरपीएफ और जीआरपी की संयुक्त टीम जांच करेगी। इससे अनधिकृत रूप से प्रवेश करनेवाले असामाजिक तत्वों पर कार्रवाई की जा सकेगी। यार्ड में गश्ती नहीं होने से पूरी तरह से असामाजिक तत्वों का अड्डा बन गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें