Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छपरा-डोरीगंज एनएच-19 पर लगा 15 किमी लंबा महाजाम, ट्रक ब्रेकडाउन होने के कारण परेशानी

एनएच-19 जर्जर हो चुका है। आए दिन भारी वाहनों के गुल्ला टूटने या गड्ढे में चक्का फंसने से जाम लग जाता है। गुरुवार की रात से लगे इस महाजाम से निजात दिलाने को लेकर स्थानीय प्रशासन ने कोई पहल नहीं की।

By Jagran NewsEdited By: Akshay PandeyUpdated: Fri, 11 Nov 2022 09:03 PM (IST)
Hero Image
छपरा-डोरीगंज एनएच-19 पर लगा जाम। जागरण ।

जासं, छपरा : छपरा-डोरीगंज एनएच 19 पर जर्जर सड़क के बीच मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिशनपुरा गांव के पास बाइपास पर एक ट्रक का गुल्ला टूट जाने के कारण महाजाम लगा है। गुरुवार की रात से लगे इस महाजाम से निजात दिलाने को लेकर स्थानीय प्रशासन ने कोई पहल नहीं की। नतीजतन, शुक्रवार की शाम तक वाहनों की कतार छपरा शहर के मेथवलिया चौक से लेकर डोरीगंज तक करीब 15 किलोमीटर तक लग गई। इनमें अधिकांश दूरदराज से आने वाले ट्रक थे। शाम करीब चार बजे खराब ट्रक को हटाकर स्थिति को सामान्य करने की कोशिश की गई। याद दिला दें कि आठ नवंबर को कुल्हड़िया में 27 घंटे जाम में फंसे यूपी के संत कबीर नगर के एक ट्रक चालक अभिषेक की बीमार पड़ने से मौत हो गई थी। दूसरे दिन नौ नवंबर को कोइलवर में पटना, छपरा व आरा के पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारियों की बैठक में जाम से निजात को नए नियम बनाए गए थे, परंतु न तो मौत से सबक लिया गया और न ही बैठक का कोई नतीजा निकला। 10 नवंबर की रात से फिर जाम लग गया। 

आए दिन लगता है जाम

एनएच-19 जर्जर हो चुका है। इस कारण आए दिन भारी वाहनों के गुल्ला टूटने या गड्ढे में चक्का फंसने से जाम लग जाता है। गुरुवार को बिशनपुरा गांव के पास एनएच बाइपास पर ट्रक का गुल्ला टूटने से जाम की स्थिति उत्पन्न हुई। इस कारण कई छोटी गाड़ियां भी जाम में फंस गईं। छोटी गाड़ियां एनएच से जुड़े गंवई रास्तों आगे निकलने का प्रयास करती रहीं। स्कूली बस भी गांव के रास्ते से बच्चों को इधर-उधर ले गए। महाजाम को संभालने के लिए सिर्फ एक होमगार्ड के जवान विश्वमोहन महम्मदा ओवर ब्रिज के पास खड़े थे। वह ट्रकों को आगे पीछे कराने का प्रयास कर रहे थे, लेकिन ट्रकों की कतार इतनी लंबी थी कि उनके वश में भी कुछ नहीं था। मोतिहारी के रहने वाले ट्रक ड्राइवर सोनू कुमार ने बताया कि गुरुवार रात 10 बजे से वह जाम में फंसे हुए हैं। उन्हें ट्रक को लेकर औरंगाबाद जाना है, लेकिन 12 घंटे से वह जाम में फंसे हुए हैं। यहां आसपास कुछ खाने-पीने को मिल भी नहीं रहा है। 

एसपी ने कहा- पुलिस भेज हटवा रहे जाम

जाम की समस्या से जब सारण एसपी संतोष कुमार को अवगत कराया गया, तब उन्होंने कहा कि वहां पुलिस को भेजकर जाम को खत्म कराने की कोशिश की जा रही है।