Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सारण में 300 महिलाओं को लगी लाखों रुपये की चपत, कंपनी के ऑफिस पहुंची औरतें; मकान मालिक की बात सुनते ही...

शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नेवाजी टोला चौक पर माइक्रोफाइनेंस कंपनी के नाम पर कार्यालय खोल कर आसपास की 300 महिलाओं से 70 हजार रुपये लोन देने का झांसा देकर जालसाज नौ लाख रुपये वसूल कर फरार हो गए। जालसाजी व ठगी का शिकार हाेने का आभास होने पर महिलाओं ने नेवाजी टोला चौके समीप कार्यालय के समक्ष हंगामा करते हुए रोड जाम किया।

By bhupendra singhEdited By: Prateek JainUpdated: Mon, 11 Dec 2023 06:47 PM (IST)
Hero Image
सारण में 300 महिलाओं को लगी लाखों रुपये की चपत

जागरण संवाददाता, छपरा। शहर से सटे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नेवाजी टोला चौक पर माइक्रोफाइनेंस कंपनी के नाम पर कार्यालय खोल कर आसपास की 300 महिलाओं से 70 हजार रुपये लोन देने का झांसा देकर जालसाज नौ लाख रुपये वसूल कर फरार हो गए।

जालसाजी व ठगी का शिकार हाेने का आभास होने पर महिलाओं ने नेवाजी टोला चौके समीप कार्यालय के समक्ष हंगामा करते हुए रोड जाम किया। फिर मुफस्सिल थाना पुलिस से इसकी शिकायत की।

नेवाजी टोला चौक पर रोड जाम कर हंगामा करती महिलाएं।

70 हजार के लोन के लिए हर मह‍िला से वसूले तीन-तीन हजार

हंगामा कर रही महिलाओं में चंद्रावती देवी एवं कमलावती देवी आदि ने बताया कि माइक्रोफाइनेंस कंपनी का कर्मी बता कर जालसाज द्वारा 15 महिलाओं का समूह बनवाया गया। फिर लाेन के रुप में 70 हजार रुपये देने का झांसा देकर प्रत्येक से तीन-तीन हजार रुपये की वसूली की।

महिलाओं को आश्वासन दिया था कि शनिवार को पासबुक दिया जाएगा और सोमवार को लोन के 70हजार रुपये उनके खाते में भेज दिए जाएंगे। शनिवार को पासबुक लेने के लिए आई महिलाएं कार्यालय बंद देख लौट गई। साेमवार की सुबह कार्यालय बंद देख इस बारे में मकान मालिक से बात की।

मकान मालिक से सच्‍चाई सुनकर गुस्‍सा गई महिलाएं

मकान मालिक द्वारा उनके रूम बंदकर गायब होने की बात बताने पर महिलाएं आक्रोशित हो गई। नेवाजी चौक पर कार्यालय के समीप हंगामा कर रही महिलाएं रोड पर उतर आई। इससे आवागमन बाधित हो गया।

जानकारी मिलने पर पहुंची मुफस्सिल थाना पुलिस ने महिलाओं को समझा कर शांत कराया। फिर महिलाएं मुफस्सिल थाना पहुंची और थानाध्यक्ष आरएस रावत से इसकी शिकायत की। थानाध्यक्ष आरएस रावत ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है। वहीं, जालसाजों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ें - 'बिहार में जातीय गणना हुई ही नहीं', Chirag Paswan का CM नीतीश कुमार पर हमला; बोले- बंद कमरे में हुआ...

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: पीएम आवास योजना में भारी भ्रष्टाचार, मुर्दों के नाम पर भी घर कर दिया आवंटित; भाजपा का नीतीश सरकार पर जोरदार हमला