Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saran News: मढ़ौरा में तीन डॉक्टरों पर एक्शन, FIR भी दर्ज; 8 और लोगों पुलिस का शिकंजा

Bihar Crime News Hindi सारण जिले के मढ़ौरा में तीन डॉक्टरों के खिलाफ बड़ा एक्शन हुआ है। इसके अलावा पुलिस ने आठ और लोगों पर शिकंजा कसा है। मामला फर्जी इंज्युरी से जुड़ा है। कुल मिलाकर पुलिस डॉक्टर समेत 11 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

By Pankaj Kumar Pandey Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 18 Sep 2024 11:13 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, मढ़ौरा। जनवरी में फर्जी इंज्युरी बनाकर मुकदमा करने के मामले में पुलिस ने तीन चिकित्सक समेत 11 लोगों पर जालसाजी मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दिया है।

पुलिस ने यह प्राथमिकी प्रशिक्षु पुअनि संजीत कुमार के लिखित आवेदन पर दर्ज किया है। दर्ज प्राथमिकी के अनुसार थानाकांड संख्या 53/24 में बिशुनपुर जगदीश निवासी अखिलेश सिंह की पत्नी बबीता देवी ने उसी गांव के विवेक कुमार सहित तीन लोगों के खिलाफ हत्या के प्रयास मामले में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

जांच के दौरान कहानी को मनगढ़ंत बताकर झूठा मुकदामा में फंसाने की बात सामने आई है। उसमें रेफरल अस्पताल के चिकित्सक व कर्मियों की संलिप्तता पाई गयी। दूसरी तरफ मेडिकल जांच टीम के त्रिसदस्यीय टीम व अन्य वरीय अधिकारियों को जख्म प्रतिवेदन निर्गत कराया गया तो रिपोर्ट जांचोपरांत गलत पाया गया।

सीसीटीवी फुटेज में भी किसी प्रकार के इलाज का कोई साक्ष्य नहीं

जांच दल के द्वारा दो निवर्तमान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी समेत तीन चिकित्सक, दो लिपिक व बीएचएम को दोषी पाया गया। इस दौरान अस्पताल के सीसीटीवी फुटेज में भी किसी प्रकार के इलाज का कोई साक्ष्य नहीं है।

वरीय अधिकारियों के जांच, पर्येवक्षण एवं अंतिम आदेश से यह घटना पूरी तरह से जालसाजी के साथ मनगढ़त मिला है।

उक्त जांच के आलोक में पुलिस पदाधिकारी ने रेफरल अस्पताल के छह अधिकारी व कर्मियों समेत विशुनपुर जगदीश निवासी बबीता देवी, साक्षी मोहित कुमार, अशोक सिंह, श्यामसुंदर सिंह व इंदू देवी को आरोपित किया है।

यह भी पढ़ें-
आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर