Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BSEB High School Toppers : टैक्सी ड्राइवर की बेटी पलक बनी थर्ड स्टेट टॉपर, 486 नंबर लाकर छपरा का बढ़ाया मान

Bihar Board 10th Result 2024 बिहार बोर्ड ने हाईस्कूल का रिजल्ट जारी कर दिया है। सारण जिले की छात्रा पलक कुमारी ने प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। पलक कुमारी ने कुल 486 अंक प्राप्त किए हैं। पलक के पिता कोलकाता में टैक्सी चलाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। रिजल्ट निकालने के बाद पलक के घर में जश्न का माहौल है।

By Amritesh Kumar Edited By: Mohit Tripathi Updated: Sun, 31 Mar 2024 05:57 PM (IST)
Hero Image
टैक्सी ड्राइवर की बेटी पलक बनी थर्ड स्टेट टॉपर।

जागरण संवाददाता, छपरा। Bihar Board High School Toppers बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) की 10वीं की परीक्षा में सारण जिले के उच्च विद्यालय हुस्सेपुर,एकमा की छात्रा पलक कुमारी का प्रदेश में तीसरा स्थान प्राप्त हुआ है। इन्हें 500 में 486 अंक प्राप्त किया है।

पलक के पिता राजेश सिंह कोलकाता में टैक्सी चला कर अपने परिवार का भरण पोषण करते हैं। मां सरोज देवी गृहणी है। वे गांव में अपने बच्चों के साथ रहती है। रिजल्ट निकालने के बाद पलक के घर में जश्न का माहौल है।

एकमा प्रखंड के रसूलपुर धानाडीह गांव निवासी पलक कुमारी मैट्रिक परीक्षा में सूबे में तीसरा स्थान प्राप्त कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

आएएस बनना चाहती हैं पलक

पलक आगे चलकर आइएएस बनना चाहती हैं। पलक एक भाई एवं एक बहन है। स्वजनों ने बताया कि पलक बचपन से ही मेधावी छात्र रही है। उन्हें अपनी सफलता का श्रेय गुरुजन, माता एवं पिता को देती हैं।

पलक ने बताया कि नियमित अभ्यास से बेहतर रिजल्ट आ सकता है। पढ़ाई के अलावा फिल्म देखना एवं गाना सुनना फलक का शौक है।

दीपशिखा बनीं सेकेंड जिला टॉपर

वहीं नयागांव के सब्जी विक्रेता महेश कुमार साह की पुत्री एवं गोगल सिंह उच्च विद्यालय,नयागांव की छात्रा दीपशिखा जिले में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। दीपशिखा को 500 में478 अंक प्राप्त हुआ है।

डॉक्टर बनना चाहती हैं दीपशिखा

अपनी सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए दीपसिखा ने कहा कि वह आगे मेडिकल की पढ़ाई पर चिकित्सक बनना चाहती है। उनके परिवार में थे जश्न का माहौल है।उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय गंडामन,मशरक के छात्र करण कुमार जिले में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। करण को 500में 476 नंबर आया है।

यह भी पढ़ें: Bihar Board High School Toppers 2024: शिवम कुमार चौधरी बने दरभंगा के जिला टॉपर, स्टेट लेबल पर हासिल की 7वीं रैंक

Bihar News: भाजपा विधायक से 10 लाख की रंगदारी मांगी, नहीं देने पर जान से मारने की दी धमकी; FIR दर्ज

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें