Move to Jagran APP

Bihar News: ऑनलाइन गेम में हार के बाद चढ़ा लाखों का कर्ज, चुकाने के लिए रच डाली खुद के अपहरण की साजिश; FIR दर्ज

छपरा में एक शख्स ने ऑनलाइन गेम में हार के बाद चढ़े कर्ज को चुकाने के लिए खुद की अपहरण की साजिश रच दी। उसे पांच लाख रुपये का कर्ज चुकाना था और उसने अपने परिजनों से 1.10 लाख रुपये भी वसूल लिए। वहीं पुलिस ने इस पूरे मामला का खुलासा कर दिया। पुलिस ने इस मामले में शख्स को हिरासत में ले लिया है और एफआईआर दर्ज की गई है।

By bhupendra singhEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 30 Oct 2023 05:06 PM (IST)
Hero Image
ऑनलाइन गेम में हार के बाद चढ़ा लाखों का कर्ज, चुकाने के लिए रच डाली खुद के अपहरण की साजिश

जागरण संवाददाता, छपरा। ऑनलाइन गेम में हार के बाद कर्ज के रूप में लिए गए पांच लाख रुपये चुकाने के लिए मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मखदुमगंज निवासी सुजीत कुमार पिता हरेंद्र राय ने अपने ही अपहरण की साजिश रच डाली। मामले की तहकीकात कर रही मुफस्सिल थाना पुलिस ने उसे मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन से बरामद कर कांड का खुलासा किया।

खुद के अपहरण का झूठा स्वांग रच कर अपने ही स्वजन से फिरौती वसूल करने तथा पुलिस को गुमराह करने के मामले में सुजीत कुमार के विरुद्ध मुफस्सिल थाना में कांड संख्या 888/23 दर्ज कर पुलिस द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

अचानक घर से गायब हो गया सुजीत

मिली जानकारी के अनुसार, सुजीत अचानक घर से गायब हो गया तो उसके स्वजनों ने मुफस्सिल थाना पुलिस से इसकी शिकायत की। स्वजन की शिकायत पर 25 अक्टूबर को मुफस्सिल थाना कांड संख्या 874/23 दर्ज कर पुलिस द्वारा तहकीकात शुरू की गई।

स्वजनों से की गई पूछताछ एवं टेक्निकल अनुसंधान के आधार पर पुलिस द्वारा सुजीत कुमार को मुजफ्फरपुर रेलवे स्टेशन पर बरामद किया गया। साथ ही फिरौती के रूप में वसूल किए गए 1.10 लाख रुपये बरामद कर लिए गए।

सुजीत ने किया चौंकाने वाला खुलासा

पूछताछ करने पर सुजीत ने पुलिस को बताया कि ऑनलाइन गेम में वह काफी रुपये हार गया था। उसपर पांच लाख रुपये कर्ज चढ़ गया था। जिसे चुकाने के लिए उसपर दबाव पड़ रहा था। इसलिए अपने घर से गायब होकर उसने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रची और स्वजन से फिरौती के रूप में 1.10 लाख रुपये वसूल किए।

ये भी पढे़ं- किसानों के पास आखिरी मौका! PM Kisan Yojana का लाभ पाने के लिए तुरंत करें ये काम, वरना नहीं मिलेगी 15वीं किस्त

ये भी पढ़ें- इश्क पर किसका जोर..? बुआ के प्यार में दीवाना हुआ भतीजा, शादी का प्लान बनाकर घर से भागे; मगर ऐन वक्त पर...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।