Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar News: छपरा नगर निगम के मेयर पद के चुनाव में मंत्री तेज प्रताप की एंट्री, रवि रोशन के समर्थन में किया रोड शो

छपरा नगर निगम के मुख्य पार्षद (मेयर) पद के उप चुनाव के प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन होने के बाद जहां प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है वहीं अब चुनाव में राजनीतिक पार्टी के बड़े नेताओं की भी एंट्री होने लगी है। वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने मेयर पद के प्रत्याशी रवि रोशन उर्फ गुड्डू यादव के समर्थन में शहर में रोड शो किया।

By Amritesh Kumar Edited By: Prateek Jain Updated: Mon, 08 Jan 2024 12:20 AM (IST)
Hero Image
छपरा नगर निगम के मेयर प्रत्याशी रवि रोशन के समर्थन के रोड शो करते मंत्री तेज प्रताप

जागरण संवाददाता, छपरा (सारण)। छपरा नगर निगम के मुख्य पार्षद (मेयर) पद के उप चुनाव के प्रत्याशियों के बीच चुनाव चिन्ह का आवंटन होने के बाद जहां प्रत्याशियों ने अपनी ताकत झोंक दी है, वहीं अब चुनाव में राजनीतिक पार्टी के बड़े नेताओं की भी एंट्री होने लगी है।

वैसे तो नगर निगम का चुनाव दलीय आधार पर नहीं हो रहा है, लेकिन इसके बाद भी रविवार को पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े पुत्र एवं सूबे के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेज प्रताप यादव ने मेयर पद के प्रत्याशी रवि रोशन उर्फ गुड्डू यादव के समर्थन में शहर में रोड शो किया।

मंत्री तेज प्रताप यादव के रोड शो के बाद मेयर पद के उप चुनाव में राजनीतिक एंट्री पर आम लोगों में तरह- तरह चर्चा हो रही है, क्योंकि पिछले दिनों राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने छपरा में एक कार्यक्रम के दौरान नगर निगम की पूर्व मेयर सुनीता देवी को मेयर पद के चुनाव में वोट देने की अपील की थी।

इस दौरान उन्होंने अपने वोट को बर्बाद नहीं करने की भी बात लोगों से की थी। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर खूब प्रसारित हुआ था। उन्होंने मजाकिया लहजे में रवि रोशन गुड्डू यादव को वोट नहीं देने की भी बात कही थी।

22 जनवरी को हाेना है वोटिंग

वहीं, आज रवि रोशन के समर्थन में मंत्री तेज प्रताप यादव के रोड शो के बाद राजनीतिक गलियारे में चर्चा का बाजार गर्म हो गया है। अभी तक नगर निगम के मेयर के चुनाव में राजनीतिक दल के नेता पर्दे के पीछे से समर्थन एवं विरोध कर रहे थे, लेकिन मंत्री तेज प्रताप ने रवि रोशन के समर्थन में रोड शो कर दिया।

प्रत्याशी भी घर-घर जाकर अपने पक्ष में मतदाताओं को गोल बंद करने में जुटे हुए हैं। नगर निगम के मेयर पद के लिए चुनाव के लिए मतदान 22 जनवरी (7 बजे पूर्वाह्न से 5 बजे अपराह्न तक) को होगा, जबकि मतगणना 24 जनवरी (प्रातः 8.00 बजे से) को होगी।

किस प्रत्याशी को क्या मिला है चुनाव चिन्ह

प्रत्याशी का नाम - आवंटित चुनाव चिन्ह

सुनीता देवी-  टेबल लैंप

मिंटू सिंह- प्रेशर कुकर

राजेश कुमार- चरखा

चांदनी प्रकाश सर्राफ -नल

अमरेंद्र कुमार सिंह -मोटरसाइकिल

रवि रोशन - कबूतर

मोहम्मद रफीक इकबाल- सिलाई की मशीन

सियाराम सिंह - मेज

लक्ष्मी नारायण गुप्ता - टाइपराइटर

अब्दुल कैयूम अंसारी -कप और प्लेट

ज्ञानी कुमार शर्मा -ताला और चाबी

नंदकिशोर जायसवाल - टमटम

राजीव रंजन उपाध्याय -चारपाई

सन्नी कुमार ब्याहुत - मछली

संजू सोनी - वैन

सुशील कुमार सिंह- रेल का इंजन

सोनू कुमार - गैस सिलेंडर

यह भी पढ़ें - 

Bihar Politics: राजद के लिए इन 5 लोकसभा सीट को जीतना अब आसान नहीं, मिल रही बड़ी चुनौती, पढ़िए समीकरण

Bihar Politics: 'सिर पर कफन बांधकर निकाला हूं बिहार को...', मधुबनी में चिराग पासवान का हल्ला बोल; नीतीश सरकार को दी चुनौती

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर