Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Police News: बिहार पुलिस के आए अच्छे दिन, मिलेगी 2 दिनों की और छुट्टी; एसपी ने की घोषणा

Bihar Police Leave बिहार के छपरा में पुलिसकर्मियों की बल्ले-बल्ले हो गई है। यहां अब इन पुलिसकर्मियों को जन्मदिन के मौके पर 2 छुट्टी मिलेगी। पुलिस वाले साल के इस महत्वपूर्ण मौके पर अपने परिवार व बच्चों के साथ समय बिता सकें। एसपी की घोषणा से पुलिस के परिवार में खुशी की लहर है। अगर विकट परिस्थिति उत्पन्न होती है तो यह व्यवस्था लागू नहीं होगी।

By Prawin Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 18 Aug 2024 10:54 AM (IST)
Hero Image
बिहार पुलिस को जन्मदिन पर बड़ा गिफ्ट (जागरण)

जागरण संवाददाता, छपरा।  Bihar News: लंबी ड्यूटी और काम के बोझ के कारण तनाव झेलने वाले पुलिसकर्मियों को अब । पुलिसकर्मी अपने सुनहरे पल को स्वजन के साथ मना सकते हैं। सारण पुलिस कप्तान डाक्टर कुमार आशीष ने इसकी घोषणा कर दी है।

घोषणा से पुलिसकर्मियों को परिवार के साथ वक्त बिताने का समय मिलेगा और उनकी तनाव भरी जिंदगी को कुछ राहत मिलेगी। घोषणा के दौरान उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों व अधिकारियों को उनके जन्मदिन पर दो दिनों का सीएल अवकाश स्वीकृत किया जाएगा, ताकि साल के इस महत्वपूर्ण दिन में अपने परिवार व बच्चों के साथ मस्ती कर सके।

पुलिस विभाग में खुशी की लहर

एसपी की घोषणा से पुलिस विभाग में काफी खुशी है। दिन-रात ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी अपने इस खास दिन को अपने खास लोगों के साथ मनाएंगे। यह अवसर उन्हें पहली बार मिलेगा। एसपी ने यह भी बताया कि जन्मदिन का अवकाश उनकी सरकारी सेवा पुस्तिका में दर्ज जन्मतिथि पर ही दिया जाएगा।

कर्मियों को 7 दिन पहले आवेदन होगा

अगर विशेष विधि व्यवस्था उत्पन्न होती है तो यह व्यवस्था लागू नहीं होगी। अवकाश लेने के लिए कर्मियों को सात दिन पहले आवेदन देना होगा।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हर व्यक्ति के जीवन में कुछ महत्वपूर्ण दिन होते हैं, जिन्हें वह अपने परिवार के साथ बिताना चाहता है, लेकिन पुलिसकर्मी आपात स्थिति हो या अपने काम की वजह से ऐसा नहीं कर पाते हैं। ऐसे में यह आदेश वास्तव में बहुत अच्छा कदम है।

ये भी पढ़ें

Bihar Police Exam: बिहार में तीसरे चरण की सिपाही भर्ती परीक्षा कल, इस बार अलग तरह से होगी जांच

Bihar Police Exam: खगड़िया का अभिषेक निकला सिपाही भर्ती परीक्षा का सरगना, Whatsapp चैट से हुए कई खुलासे

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर