Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Politics: तेजस्वी बोले- हमने आरक्षण बढ़ाया, कम समय में पांच लाख नौकरियां दी; केंद्रीय गृह मंत्री पर बोला हमला

उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने पिछड़ा अति-पिछड़ा और दलित वर्ग का आरक्षण बढ़ाया है। साथ ही कम समय में करीब पांच लाख नौकरियां दी। वे विश्व प्रसिद्ध हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि ने हाल में शाह ने मुजफ्फरपुर में कहा था...

By Jagran NewsEdited By: Prateek JainUpdated: Sat, 25 Nov 2023 11:22 PM (IST)
Hero Image
सोनपुर मेले के ऐप को लॉन्च करते उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव साथ में अन्य मंत्री।

जागरण संवाददाता, सोनपुर (सारण)। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार ने पिछड़ा, अति-पिछड़ा और दलित वर्ग का आरक्षण बढ़ाया है। साथ ही कम समय में करीब पांच लाख नौकरियां दी हैं। वे विश्व प्रसिद्ध हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए तेजस्वी ने कहा कि ने हाल में शाह ने मुजफ्फरपुर में कहा था कि जाति आधारित गणना में मुसलमानों और यादवों का आंकड़ा बढ़ा दिया गया। कहा,

हमलोगों की सरकार सामाजिक न्याय के साथ आर्थिक न्याय देने वाली सरकार है। हम जातिवादी नहीं हैं। अमित शाह का काम झूठ बोलना है। अमित शाह इंटरमीडिएट को 12वीं पास करवाएंगे। जितनी बुद्धि होगी, उतना ही काम करेंगे।

तेजस्वी ने कहा कि बिहार में ऐतिहासिक काम हुआ है। पिछड़ा, अति-पिछड़ा और दलितों का आरक्षण बढ़ाया गया है। इससे गरीब परिवारों को नौकरियों में फायदा होगा। आरक्षण को संविधान की नौवीं अनुसूची में डालने के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है।

सोनपुर मेला शुरू

परंपरागत स्वरूप, विविध मोहक रंगों एवं भारत की समृद्ध संस्कृति की झलक के साथ ही 32 दिनों तक चलने वाले विश्व प्रसिद्ध हरिहरक्षेत्र सोनपुर मेले का शनिवार को शुभारंभ हो गया। इसका उद्घाटन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने पर्यटन विभाग के मुख्य पंडाल में दीप प्रज्वलित कर किया।

इस मौके पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि सोनपुर पवित्र गंगा और गंडक नदियों के संगम पर स्थित है। यहां गज-ग्राह संग्राम हुआ था। मेला काफी पुराना है, यह बताने की आवश्यकता नहीं है। यहां मुगलों के जमाने से पशु मेला लगता है। मेला को भव्य तरीके से लगाया जाए, ताकि और पर्यटक यहां आएं।

यह भी पढ़ें - BPSC Asst. Professor Recruitment: बिहार के विश्वविद्यालयों में जल्‍द होगी 4,108 सहायक प्राध्यापकों की नियुक्ति, बैकलॉग रिपोर्ट जमा

यह भी पढ़ें - Bihar Politics: '...फिर भी हकमारी बता रहे नीतीश', UPA से NDA की तुलना कर बोले सुशील मोदी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर