Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

खूनी अदावत: अपराधि‍यों ने एक साल में 2 जवान बेटों की गोली मारकर की हत्‍या, अब गवाह बने बाप को चाकू से गोदा

Bihar Crime डोरीगंज थाना क्षेत्र के दफ्तरपुर गांव में एक परिवार वर्ष 2020 से खूनी अदावत का दंश झेल रहा है। इस खूनी अदावत में एक बार फिर गुरुवार की शाम रक्तपात हो गया। दो पुत्र की हत्या का दर्द झेल रहे सुदीश राय गंभीर रूप से घायल हो गए।

By rajeev kumarEdited By: Prateek JainUpdated: Fri, 13 Jan 2023 05:12 PM (IST)
Hero Image
गुरुवार की शाम सुदीश राय को चाकू से गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया।

छपरा, जागरण संवाददाता: डोरीगंज थाना क्षेत्र के दफ्तरपुर गांव में एक परिवार वर्ष 2020 से खूनी अदावत का दंश झेल रहा है। इस खूनी अदावत में एक बार फिर गुरुवार की शाम रक्तपात हो गया। दो पुत्र की हत्या का झंझावात झेल चुके 50 वर्षीय सुदीश राय पिता जमादार राय इस घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए। उनका इलाज गुरुवार की रात से पटना पीएमसीएच में कराया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, गुरुवार की शाम सुदीश राय को चाकू से गोदकर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया। आनन-फानन में ग्रामीणों की सहायता से इलाज के लिए उन्हें छपरा सदर अस्पताल पहुंचाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उनकी नाजुक हालत को देख चिकित्सक ने पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया।

भतीजे को बचाने गए तो चाकू से गोदा 

सदर अस्पताल में उन्होने बताया कि गुरुवार की शाम गांव के सत्येंद्र राय, जितेंद्र राय, धनेश्वर राय, मनोज राय सहित कुछ अन्य लोग उनके भतीजे विशाल को घेरकर मार रहे थे। बचाव के लिए उनके जाते ही सभी अचानक उनपर हमलावर हो गए। चाकू से शरीर के कई हिस्सों पर वार कर दिया। गले में चाकू घोंप कर जान लेने की कोशिश की गई।

घायल सुदीश का बयान लेने पटना गए पुलिस पदाधिकारी

सदर अस्पताल में भगवान बाजार थाना पुलिस घायल का फर्द बयान नहीं दर्ज कर सकी। घटना की गंभीरता को देखते हुए डोरीगंज थानाध्यक्ष सुधीर कुमार सिन्हा ने घायल सुदीश राय का फर्द बयान पीएमसीएच में दर्ज करने के लिए डोरीगंज के एसआइ विमलेश सिंह को पटना भेज दिया। समाचार प्रेषण तक उनका फर्द बयान दर्ज नहीं हो सका था।

पुलिस अधीक्षक का यह कहना

डोरीगंज में हुई चाकूबाजी की घटना की जांच कर इस कांड में शामिल व इसके लिए जो लोग भी दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी । -डा. गौरव मंगला, पुलिस अधीक्षक सारण

दोनों पुत्र की हत्या मामले में गवाह हैं सुदीश राय

सुदीश राय के बड़े पुत्र राजीव कुमार की हत्या छपरा पटना मुख्य मार्ग पर गांव से थोड़ी दूरी पर 28 मार्च 2020 काे गोली मार कर की गई थी। इसके एक साल बाद उनके दूसरे पुत्र संजीव कुमार की हत्या भी छपरा पटना मुख्य मार्ग पर डोरीगंज थाना क्षेत्र के महदीपुर गांव में गोली मार कर दी गई। दोनों भाईयों की हत्या एक साल के अंतराल में हो गई। संजीव एवं राजीव हत्या कांड में सुदीश राय गवाह हैं। पूर्व में केस वापस लेने के लिए आरोपितों द्वारा धमकी दिए जाने की शिकायत उन्होने डोरीगंज थाना पुलिस के साथ ही सीनियर पुलिस अधिकारियों से की थी।

घटना से आक्रोशित लोगों ने किया था बवाल

एक साल के अंतराल में दो सगे भाईयों की हत्या से आक्रोशित स्थानीय लोगों ने महदीपुर गांव में छपरा पटना मुख्य मार्ग जाम कर बवाल किया था। पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों द्वारा हत्यारों को गिरफ्तार कर जेल भेजने व कानूनी कार्रवाई करने का आश्वासन दिए जाने पर लोग शांत हुए थे।

यह भी पढ़ें- Buxar Violence: बिहार में टैक्स कल्चर पर बोले पप्पू यादव, गुंडा टैक्स और नेता टैक्स के कारण नहीं आते व्यवसायी