Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लोकसभा की परीक्षा से पहले Lalu Yadav और Tej Pratap छपरा टेस्ट में फेल, मेयर चुनाव का ऐसा आया रिजल्ट

Chhapra Mayor Election Result छपरा नगर निगम के मेयर पद के लिए हुए उप चुनाव का रिजल्ट आ गया है। लक्ष्मी नारायण गुप्ता ने भारी बहुमत से जीत दर्ज की है। लक्ष्मी नारायण ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मिंटू सिंह को 5457 मतों से पराजित किया है। लक्ष्मी नारायण गुप्ता को कुलमत 17456 प्राप्त हुए हैं। जबकि मिंटू सिंह को 11999 मत मिले हैं।

By Mukul KumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Wed, 24 Jan 2024 02:32 PM (IST)
Hero Image
लालू यादव और तेज प्रताप यादव। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, छपरा। Chhapra Mayor Election Result छपरा नगर निगम के मेयर पद पर हुए उपचुनाव में लक्ष्मी नारायण गुप्ता विजय घोषित हुए हैं। लक्ष्मी नारायण ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मिंटू सिंह को 5457 मतों से पराजित किया है। लक्ष्मी नारायण गुप्ता को कुलमत 17456 प्राप्त हुए हैं।

मिंटू सिंह को 11999 मत मिले हैं। मिंटू सिंह पूर्व मेयर स्व.प्रिया देवी के पति हैं। वही तीसरे स्थान पर मो.रफीक इकबाल रहे हैं,उन्हें 10976 मत मिला है। लक्ष्मी नारायण गुप्ता विश्व हिंदू परिषद के सारण जिला के मंत्री हैं। पूर्व मेयर रही सुनीता देवी को 10797 मत मिला है।

वे चौथे स्थान पर रही। जबकि पूर्व मेयर राखी गुप्ता की देवरानी चांदनी प्रकाश सर्राफ 4270 को मत मिला है। उल्लेखनीय हो कि पूर्व मेयर राखी गुप्ता के तीन संतान होने के कारण चुनाव रद्द हुआ था।

इसके बाद उप चुनाव हुआ है। बता दें कि इस चुनाव के बाद लालू यादव और तेज प्रताप यादव को तगड़ा झटका लगा है। दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू यादव ने छपरा में लोगों से सुनीता देवी को वोट करने की अपील की थी। वहीं, उनके बेटे तेज प्रताप ने गुड्डू यादव का समर्थन किया था। रवि रोशन उर्फ गुड्डू यादव को 3286 वोट मिले। इन दोनों कैंडिडेट को चुनाव में करारी हार मिली है।  

कड़ाके की ठंड के बीच हुई काउंटिंग

छपरा नगर निगम के मेयर पद के उप चुनाव की मतगणना सुबह 8:00 बजे से जिला स्कूल परिसर में बनाए गए मतगणना केंद्र में प्रारंभ हुई थी। मतगणना को लेकर जिला स्कूल में भारी सुरक्षा बल तैनात किए गए थे। इस दौरान कड़ाके की ठंड के बीच काउंटिंग केंद्र के बाहर प्रत्याशी और उनके समर्थकों की भारी भीड़ दिख रही थी।

मतगणना केंद्र के मुख्य गेट पर मजिस्ट्रेट एवं महिला एवं पुलिस के जवान तैनात किए गए थे। प्रत्याशी एवं उनके अभिकर्ताओं की तलाशी के बाद मतगणना केंद्र पर प्रवेश पर प्रवेश कराया गया। इस दौरान कुछ प्रत्याशी एवं अभिकर्ता के विलंब होने के कारण रोके जाने पर प्रत्याशियों ने मुख्य गेट पर हंगामा भी किया।

मतगणना केंद्र पर पुलिस अधीक्षक डा.गौरव मंगला, आरओ सह उप विकास आयुक्त प्रियंका रानी समेत जिला प्रशासन के वरीय पदाधिकारी भी मतगणना केंद्र पर पहुंचे हुए थे। मतगणना में चुनाव आयोग ने मतगणना में पारदर्शिता लाने के लिए सभी टेबल पर वेब कैमरा भी लगाया। वेब कैमरा के निगरानी में मतगणना कार्य किया।

17 प्रत्याशी आजमा रहे थे अपना भाग्य

मतगणना को लेकर कुल 24 टेबल निर्धारित किए गए थे ।प्रत्येक टेबल पर कर्मी तैनात है। सभी टेबल पर 14 चक्र की गणना हुई। चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थी के अभिकर्ता के लिए मतगणना टेबल के पास स्थान निर्धारित कर दिया गया है जहां से वे आसानी से मतगणना का अवलोकन कर रहे हैं।

मतगणना स्थल के आसपास धारा 144 लागू कर दी गई थी। उल्लेखनीय है कि छपरा नगर निगम के मेयर पद के लिए 17 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे थे। 22जनवरी को 45 वार्डों के196 मतदान केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान हुआ था।

यह भी पढ़ें-

Chhapra Mayor Election Result Live: मेयर उप-चुनाव का परिणाम घोषित, लक्ष्मी नारायण जीते; यहां पढ़ें किसको मिले कितने वोट

Chhapra Mayor Election: कौन होगा छपरा नगर निगम का मेयर? Lalu Yadav भी कर रहे चुनावी परिणाम का इंतजार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर