Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saran News: छपरा में डायग्नोस्टिक सेंटर से कर्मियों को बंधक बनाकर 6 लाख की लूट, जमकर मचाई तोड़फोड़; सभी फरार

Chhapra News Today बिहार के छपरा में 6 लाख के लूट का मामला सामने आया है। मंगलवार की रात हथियार से लैस आधा दर्जन नकाब पहने बदमाशों ने कर्मचारियों को बंधक बनाकर पैसे और सोने के चेन लूट लिए। इस दौरान सभी बदमाशों ने दहशत पैदा करने के लिए जमकर तोड़फोड़ की। पुलिस अब सीसीटीवी खंगालने में लग गई है।

By Prawin Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Wed, 28 Feb 2024 11:13 AM (IST)
Hero Image
छपरा में डायग्नोस्टिक सेंटर से कर्मियों को बंधक बनाकर 6 लाख की लूट (जागरण)

जागरण संवाददाता, छपरा। Chhapra News: नगर थाना क्षेत्र के श्रीनंदन पथ स्थित राजेंद्र सरोवर के समीप ओम शांति डायग्नोस्टिक सेंटर में मंगलवार की रात में हथियार से लैस आधा दर्जन नकाब पहने बदमाशों ने केंद्र के भीतर घुसकर कर्मचारियों को बंधक बना करीब 6 लाख रुपये, कर्मचारियों के आभूषण लूट लिया।

इस दौरान कई मोबाइल व कंप्यूटर डेस्कटॉप को क्षतिग्रस्त कर आसानी से चले गए। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। केंद्र पर लगे सीसीटीवी फुटेज को पुलिस खंगाल रही है।

अचानक नकाब पहने पांच लोग भीतर घुस आए

इस संबंध में डायग्नोस्टिक सेंटर के प्रबंधक ने बताया कि मंगलवार की रात सभी कर्मचारी काम निपटाने के बाद रात्रि भोजन करने के लिए बैठे ही थे कि अचानक नकाब पहने पांच लोग भीतर घुस आए। कर्मचारी कुछ समझ पाते तब तक अपराधियों ने हथियार निकालकर सबको मारना शुरू कर दिया।

सबका मोबाइल फोन छीनकर क्षतिग्रस्त करने लगे

इसके बाद सबका मोबाइल फोन छीनकर क्षतिग्रस्त करने लगे। कर्मचारियों में भय पैदा करने के लिए अपराधी कंप्यूटर-डेस्कटॉप को तोड़फोड़ करने लगे, जिससे सभी कर्मचारी डर गए। इसके बाद सभी को बंधक बनाकर अपराधियों ने केंद्र के भीतर दराज को क्षतिग्रस्त कर करीब छह लाख रुपये निकल लिए।

सोने का चेन भी छीना

अपराधी इसके बाद सभी कर्मचारियों के पॉकेट में रखें रुपये भी लेने के बाद जिन लोगो ने सोने का चेन पहना था वह भी जबरदस्ती खींचकर बाहर से मुख्य दरवाजा लॉक कर चले गए। इस दौरान एक अपराधी नीचे खड़ा था। केंद्र के भीतर तांडव मचाने के बाद अपराधी राजेंद्र सरोवर की ओर फरार हो गए।

शहर के भीतर इस तरह से बेखौफ अपराधियों के तांडव से पुलिस पर कई गंभीर सवाल खड़ा कर दिए हैं। रात्रि गश्ती व पुलिस का शहर में कमजोर प्रभाव होना साबित कर रहा है। अपराधी जिस तरह से घटना को अंजाम दे रहे हैं, इससे आम लोगों में खौफ है।

पुलिस सीसीटीवी की जांच कर रही

अपराधियों के जाने के करीब 15 मिनट बाद कर्मचारी के द्वारा किसी तरह इसकी सूचना केंद्र के मालिक को दी गई। फिर नगर थाने के पुलिस भी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिस मौके से सीसीटीवी का हार्ड डिस्क लेकर अनुसंधान कर रही है।

इस संबंध में नगर थाना अध्यक्ष ने बताया कि पूरे मामले की सघन जांच की जा रही है। जल्द ही कांड का उद्भेदन हो जाएगा और बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें

KK Pathak: केके पाठक ने लिया ऐतिहासिक फैसला, पूरे बिहार में हो रही तारीफ, ऐसा करने वाले पहले अधिकारी बने

बिहार में भ्रष्टाचार पर नकेल के लिए सरकार ला रही नया कानून, क्राइम एंड कंट्रोल एक्ट में भी होगा संशोधन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें