Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhapra News: छपरा के इस गांव को 30 साल बाद मिली खुशखबरी, ग्रामीणों ने फीता काटकर जताई खुशी

बिहार के अमनौर में एनएच 722 से जुड़ी एक ग्रामीण सड़क का निर्माण 30 वर्षों से अधूरा था जिसके कारण दर्जनों गांवों के लोगों को परेशानी हो रही थी। अमनौर विधायक कृष्ण कुमार ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर जमीनी विवाद सुलझाया और सड़क का निर्माण करवाया। विधायक ने सड़क का उद्घाटन किया जिससे ग्रामीणों में खुशी का माहौल हो गया।

By Prawin Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sat, 21 Sep 2024 04:24 PM (IST)
Hero Image
छपरा के दो गांव में आई 30 साल बाद खुशखबरी (जागरण)

संवाद सूत्र भेल्दी (सारण)। Saran News: एनएच 722 से भेल्दी थाना के समीप से दर्जनों गांवों को जोड़ने वाली ग्रामीण सड़क पर अरना व बरियारपुर गांव के बीच दो लोगों के जमीनी विवाद के कारण करीब 30 वर्षों से लगभग एक किलोमीटर सड़क का निर्माण अधूरा था। उसके कारण बरसात के मौसम में लोग कीचड़ में चलने को मजबूर हो रहे थे। दर्जनों बार पंचायती की गई।

सरकारी स्तर पर बैठक हुई, मगर उसका कोई नतीजा नहीं निकल रहा था। इसके बाद अमनौर विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह ने पहल करते हुए स्थानीय जनप्रतिनिधि फैजुल्ला अंसारी, रामनाथ बैठा, हरेंद्र राय, सुरेश राय, शैलेंद्र राय व अन्य लोगों के साथ मिलकर परसा अंचल कार्यालय के कर्मियों को भेज जिन दो लोगों का विवाद था, उनमें सुलह करवा कर सड़क का निर्माण करवाया।

उस सड़क का उद्घाटन शनिवार को विधायक ने फीता काट कर किया। इसके बाद ग्रामीणों में खुशी का माहौल हो गया। ग्रामीण यह बता रहे थे कि तीन दशक से करीब एक किलोमीटर का सड़क नहीं बनने के कारण एक दर्जन से अधिक गांव के लोगों को परेशानी हो रही थी। विधायक ने कहा कि क्षेत्र का विकास करना है उनका एकमात्र लक्ष्य है। ग्रामीणों द्वारा सूचना मिलने के बाद विभाग से बात कर अधूरे सड़क का निर्माण कराया गया है।