Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhapra News: 438 करोड़ से होगा छपरा रेलवे स्टेशन का कायाकल्प, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं

Chapra Railway Station छपरा जंक्शन स्टेशन का 36 माह में पुनर्विकास कार्य पूरा होगा। स्टेशन के दोनों तरफ बेहतर संपर्क पथ का भी निर्माण किया जाएगा। जानकारी के अनुसार वाराणसी रेल मंडल की पिछली बैठक में छपरा जंक्शन और छपरा में पड़ने वाली रेलवे परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों को पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद श्री रुडी ने उठाया था।

By rajeev kumarEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 24 Jul 2023 07:00 AM (IST)
Hero Image
Chhapra News: 438 करोड़ से होगा छपरा रेलवे स्टेशन का कायाकल्प

जागरण संवाददाता, छपरा। बिहार में छपरा रेलवे स्टेशन के कायाकल्प के लिए 438 करोड़ की योजना पर रेलवे बोर्ड ने मुहर लगा दी है। जिसके बाद पूर्वात्तर रेलवे ने प्रोजेक्ट के लिए टेंडर जारी कर दिया है। अब शीघ्र ही निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

छपरा स्टेशन का 36 माह में पुनर्विकास कार्य पूरा होगा। स्टेशन के दोनों तरफ बेहतर संपर्क पथ का भी निर्माण किया जाएगा।

जानकारी के अनुसार, वाराणसी रेल मंडल की पिछली बैठक में छपरा जंक्शन और छपरा में पड़ने वाली रेलवे परियोजनाओं से संबंधित मुद्दों को पूर्व केंद्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद श्री रुडी ने उठाया था।

वाराणसी मंडल की बैठक में महाप्रबंधक चन्द्र वीर रमण के साथ वाराणसी रेल मंडल के प्रबंधक भी मौजूद थे। सांसद द्वारा उठाये गये विषय पर त्वरित कार्रवाई करते हुए रेलवे ने छपरा जंक्शन के सौंदर्यीकरण से संबंधित परियोजना को अंतिम रूप दे दिया है।

इस संदर्भ में सांसद श्री रुडी ने बताया कि छपरा रेलवे स्टेशन का उन्नयन करने के लिए टेंडर जारी कर दिया गया है। कुल 438 करोड़ रुपये से इस रेलवे स्टेशन का कायाकल्प होगा।

छपरा रेलवे स्टेशन को उच्च सुविधाओं के साथ अपग्रेड किया जाएगा और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए आधुनिक सुविधाओं के साथ सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी।

सांसद ने बताया कि ईपीसी (इंजीनियरिंग, खरीद और निर्माण) मॉडल पर अपग्रेड किये जाने वाली इस योजना में पुनर्विकास कार्य 36 महीने के भीतर पूरा किया जाना है। योजना के तहत स्टेशन के दोनों तरफ संपर्क पथों का भी निर्माण किया जायेगा, जिसकी रूपरेखा शीघ्र ही तैयार की जायेगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें