Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छपरा से पटना आना-जाना होगा आसान, NH-19 पर बिशुनपुरा में बन रहा 'रोड ओवर ब्रिज'; अगस्त में होगा शुरू

छपरा से पटना जाना अब और आसान हो जाएगा। नेशनल हाईवे-19 पर बिशुनपुरा में रोड ओवर ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। एनएचएआई के अधिकारी ने बताया कि इसका निर्माण पांच अगस्त तक पूरा हो जाएगा। निर्माण पूरा होने के बाद चार हफ्तों तक इसपर क्योरिंग का काम किया जाएगा। अगस्त के अंत में पुल के चालू होने की पूरी संभावना है।

By rajeev kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 22 Jul 2024 12:01 PM (IST)
Hero Image
छपरा से पटना जाना होगा आसान, बिशुनपुरा में बन रहा आरओबी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, छपरा। छपरा की तरफ से पटना जाने वाले लोगों को हो रही परेशानी से अगस्त महीने में निजात मिलने की संभावना है। एनएच-19 पर छपरा-डोरीगंज के बीच बिशुनपुरा में जो आरओबी पुल है, वह पिछले वर्ष नवंबर से ही क्षतिग्रस्त हो गया था। उसके बाद पुल पर वाहनों के आवागमन को प्रतिबंधित कर दिया गया था। इस पुल को बनाने का काम काफी तेजी से चल रहा है।

विभाग का दावा है कि इसे पांच अगस्त तक बना दिया जाएगा। उसके बाद क्योरिंग के लिए चार सप्ताह तक बंद करके रखा जाएगा, जिससे कास्ट कंक्रीट के अंदर जो नमी होगी वह पूरी तरह से कठोर हो जाएगी। इसके बाद आम लोगों के लिए इसे खोल दिया जाएगा। अगस्त के अंत तक पुल से आवागमन शुरू हो जाने की संभावना है।

डेढ़ दशक से चल हा एनएच-19 का निर्माण

जानकारी के अनुसार, एनएच-19 का निर्माण कार्य करीब डेढ़ दशक से चल रहा है। इस सड़क निर्माण कार्य में कई उतार-चढ़ाव आए। उसके बाद अब यह सड़क सारण में लगभग बनकर तैयार हो गई है। कुछ ही काम बचा है जो युद्ध स्तर पर किया जा रहा है।

एनएच-19 पर बिशुनपुरा पुल बन जाने के बाद छपरा से पटना जाने के लिए लोगों को दूसरे मार्ग से जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि आगे जो भी पुल या स्ट्रक्चर का काम था उसे पूरा कर लिया गया है। शीतलपुर पट्टी पुल के सामने भी पुल को बना दिया गया है। दिघवारा में भी पुल को बना कर शुरू कर दिया गया है। अब जो लोग छपरा से पटना जाना चाहेंगे, उन्हें इस पुल के बन जाने से समय के साथ पैसों की भी बचत होगी।

इस संबंध में बात करते हुए एनएचएआई के परियोजना निदेशक राजू कुमार ने बताया कि क्षतिग्रस्त पुल का काम शुरू कर दिया गया है। पांच अगस्त तक पुल का काम पूरा कर लिया जाएगा। उसके बाद क्योरिंग का समय खत्म होते ही पुल पर आवागमन शुरू हो जाएगा। अगस्त के अंत में पुल के चालू होने की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें- Sawan 2024: केसरिया रंग में रंगा अजगैवीनाथ धाम, उत्तरवाहिनी गंगा से जल भरकर निकलने लगा कांवड़ियों का जत्था

ये भी पढ़ें- Bihar Weather Today: बिहार में आज गरज-तड़क के साथ बारिश के आसार, उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत