Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

उत्पाद विभाग और तुजारपुर के मुखिया के बीच झड़प, हाथापाई का फायदा उठाकर गाड़ी से उतरकर भागे गिरफ्तार शराबी

Bihar News उत्पाद विभाग की टीम मढ़ौरा से शराब मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर छपरा ले जा रही थी। इसी दौरान पटेढा बाजार के पास मुखिया अमित कुमार अपने घर के बाहर खड़े थे। मुखिया को बाहर देख टीम उनके मुंह में नशा जांच करने वाली मशीन लगाने लगी। मुखिया का आरोप है कि उत्पाद विभाग की टीम उनसे उलझ गई और हाथापाई करने लगी।

By Aysha SheikhEdited By: Aysha SheikhUpdated: Tue, 22 Aug 2023 01:31 PM (IST)
Hero Image
उत्पाद विभाग और तुजारपुर के मुखिया के बीच झड़प, दोनों को उलझता देख गाड़ी से उतरकर गिरफ्तार पांच शराबी फरार

संवाद सूत्र, नगरा (सारण) : नगरा प्रखंड के तुजारपुर पंचायत के मुखिया के घर का दरवाजा तोड़कर सोमवार की देर रात में उत्पाद विभाग की टीम द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया।

टीम ने घर की महिलाओं की जमकर पिटाई की और सामानों को भी तोड़फोड़ दिया। मुखिया के घर के दरवाजे को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

इस कार्रवाई के विरोध में स्थानीय लोगों ने मंगलवार को पटेरा बाजार की सभी दुकानों को बंद कर दिया। लोगों में काफी गुस्सा नजर आया।

खैरा के थाना प्रभारी प्रीति राज ने क्या बताया?

इस संबंध में खैरा के थाना प्रभारी प्रीति राज ने बताया कि इस घटना से वरीय अधिकारियों को भी अवगत करा दिया गया है। पीड़ित पक्ष से आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। उत्पाद विभाग की टीम द्वारा एक आवेदन दिया गया है।

मामले का बैकग्राउंड

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उत्पाद विभाग की टीम मढ़ौरा से शराब मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर छपरा ले जा रही थी। इसी दौरान पटेढा बाजार के पास उत्पाद विभाग की टीम पहुंची। वहां पर तुजारपुर पंचायत के मुखिया अमित कुमार अपने घर के बाहर खड़े थे।

मुखिया को बाहर देख उत्पाद विभाग की टीम उनके मुंह में नशा जांच करने वाली मशीन लगाने लगी। इसके बाद मुखिया ने इसका विरोध किया और कहा कि अनावश्यक आप लोग क्यों परेशान कर रहे हैं।

मुखिया का आरोप है कि उत्पाद विभाग की टीम उनसे उलझ गई और हाथापाई करने लगी। टीम को उनसे उलझता देख गिरफ्तार सभी पांच लोग गाड़ी से उतरकर फरार हो गये। इसके बाद उत्पाद विभाग की टीम ने सभी के भागने का पूरा ठीकरा मुखिया के सिर पर फोड़ दिया।

उत्पाद विभाग की टीम ने अपने वरीय अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर रात में काफी संख्या में पुलिस बल को बुला लिया। टीम ने मुखिया के घर का दरवाजा तोड़कर घर में प्रवेश किया और मुखिया की खोजबीन शुरू की।

मुखिया की पत्नी का आरोप

मुखिया की पत्नी का आरोप है कि इस दौरान महिलाओं के साथ भी टीम ने अभद्र व्यवहार किया और मारपीट की। मारपीट में उन्हें भी चोटें आई हैं। इसके बाद पूरे सामान को बिखेर दिया गया। उत्पाद विभाग की टीम द्वारा जमकर घर में तांडव मचाया गया।

इस घटना के विरोध में मंगलवार को आक्रोशित लोगों ने पटेढा बाजार में दुकान बंद कर दी। इस संबंध में खैरा थाना अध्यक्ष प्रीति राज ने बताया कि उत्पाद विभाग की टीम द्वारा की गई कार्रवाई की जानकारी उन्होंने वरीय अधिकारियों को दे दी है। निर्देश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

घटना पर क्या बोले उत्पाद विभाग के अधिकारी?

तुजारपुर पंचायत के मुखिया के साथ हुए विवाद में उत्पाद विभाग मशरक के थाना प्रभारी कुंदन कुमार ने बताया कि सोमवार की रात एसआई मंजीत कुमार साव को टीम के साथ मढ़ौरा के मिर्जापुर, गौरा के सिसवा तथा इसुआपुर में शराब के छापेमारी के लिए भेजा गया था।

उन्होंने कहा कि टीम मिर्जापुर गांव से चार शराबियों को गिरफ्तार कर पटेढा चौक से नगरा के लिए निकली थी। उसी दौरान पटेढा चौक पर उत्पाद विभाग की गाड़ी देखकर कुछ लोग भागने लगे। उनमें दो लोगों को पकड़ लिया गया।

उसी दौरान मुखिया अमित कुमार साह ने अपने कुछ सहयोगियो के साथ मिलकर गिरफ्तार सभी शराबियों को छुड़ा लिया। उन्होंने कहा कि फिर उत्पाद विभाग के साथ मुखिया द्वारा सरकारी कार्य मे बाधा डालने के लिए कार्रवाई के लिए खैरा पुलिस को आवेदन दिया गया है।