Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: छपरा वालों को CM नीतीश ने कर दिया खुश, कई योजनाओं की दे दी सौगात; लोगों की बढ़ जाएंगी सुविधाएं

Saran News सारण में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलेवासियों को कई योजनाओं की सौगात दी। उनका कार्यक्रम मढ़ौरा एव अमनौर के अपहर में था। मुख्यमंत्री ठीक 1105 में मढ़ौरा के राजकीय पालिटेक्निक कॉलेज पहुंचे गये। यहां पर उन्होंने क्षेत्र के 68 अलग- अलग भवन व योजनाओं का शिलान्यास किया। छपरा के लोगों के लिए यह बड़ी सौगात मानी जा रही है।

By Amritesh Kumar Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Thu, 12 Sep 2024 01:50 PM (IST)
Hero Image
छपरा में नीतीश कुमार ने कई भवनों का किया शिलान्यास (जागरण)

संवाद सूत्र जागरण मढ़ौरा/अमनौर (सारण)। Saran News: सारण में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिलेवासियों को कई योजनाओं की सौगात दी। उनका कार्यक्रम मढ़ौरा एव अमनौर के अपहर में था। मुख्यमंत्री ठीक 11:05 में मढ़ौरा के राजकीय पालिटेक्निक कॉलेज पहुंचे गए।

यहां पर उन्होंने क्षेत्र के 68 अलग- अलग भवन व योजनाओं का शिलान्यास किया। जबकि उन्होंने तीन भवन का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री ने पालिटेक्निक कालेज परिसर में करीब 59.93 करोड़ की लागत में बनने वाले आठ मॉडल थाना व 22 पुलिस भवन के साथ 38 अन्य भवनों का शिलान्यास किया।

जबकि पालिटेक्निक कालेज के 600 क्षमता वाले बालक छात्रावास का उद्घाटन किया। इसके साथ ही खेदन प्रसाद आईटीआई में टाटा मोटर्स के माध्यम से निर्मित सेंटर फिर एक्सीलेंस भवन का‌ उद्घाटन किया।

मुख्यमंत्री के सुरक्षा की थी चाक-चौबंद 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के मढ़ौरा व अमनौर में आगमन को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट था‌। सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था थी। चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती थी।

त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में थे मुख्यमंत्री 

 मुख्यमंत्री के सारण आगमन को लेकर सुरक्षा एजेंसी भी पहले से ही अलर्ट थी। विभिन्न सुरक्षा एजेंसियां आपस में समन्वय बनाकर कार्य कर रहे थे। मुख्यमंत्री को वर्तमान में जेड प्लस की सुरक्षा प्राप्त है।

ऐसे में जिला प्रशासन सीएम के आगमन के पहले ही सुरक्षा की ब्लूप्रिंट भी पुलिस प्रशासन से तालमेल बैठाकर तैयार कर ली थी। राज्य मुख्यालय ने सुरक्षा को लेकर आईजी व डीआईजी एक दिन पहले ही सारण पहुंच गए थे।

सीएम के काफिला के साथ मोबाइल जैमर एक्टिवेट था। इस दौरान सुरक्षा की दृष्टि से अलग -अलग कार्यक्रम स्थल पर नोडल पदाधिकारी के साथ पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

मुख्यमंत्री ने विभिन्न विभागों के लगे स्टॉल का किया अवलोकन 

अपहर शिव मंदिर परिसर में विभिन्न विभागों के स्टाल प्रदर्शनी लगाया गया था। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विभिन्न विभागों के स्टालों का अवलोकन किया। यहां पर समाजिक सुरक्षा, समाज कल्याण, जीविका, परिवहन, राजस्व,उधोग,श्रम विभाग, आईसीडी,डी आरसीसी,आरडीडी, सहित ग्रामीण विकास विभाग विभागों द्वारा स्टाल लगाए लगाया गया था। जीविका दीदी द्वारा कुश से निर्मित उत्पाद,ऊनी कपड़े, बांस से निर्मित उत्पाद आदि अन्य सामग्री के प्रदर्शनी लगाया गया था। मुख्यमंत्री के साथ मंत्री विजय चौधरी एवं सुमित कुमार सिंह भी थे।

पटना से सड़क मार्ग से मढ़ौरा पहुंचे थे नीतीश कुमार 

मुख्यमंत्री के पटना से सड़क मार्ग से मढ़ौरा के पालिटेक्निक कालेज पहुंचे हुए थे। ‌मुख्यमंत्री मढ़ौरा से उद्घाटन एवं शिलान्यास के बाद मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से अमनौर के अपहर पहुंचे‌।इस दौरान यातायात व्यवस्था को संधारण के लिए अनुमंडल क्षेत्र के चिन्हित जगहों पर पुलिस पदाधिकारी के साथ फोर्स की व्यवस्था की गयी थी।

ये भी पढ़ें

Bihar Politics: तेजस्वी के चौके पर JDU का छक्का, लालू का 2015 वाला राज खोला; कहा- हमारे पास सबूत भी

Chirag Paswan: चिराग को संतुलित करने के लिए BJP बढ़ा रही है पारस का भाव, अंदर की कई बातें आईं सामने

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर