Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar Crime: चरम पर अपराध! मढ़ौरा में शराब पीने के लिए हथियार के बल पर वकील से मांगी रंगदारी, जबरन छीने पैसे

जहानाबाद का मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ था कि रंगदारी की एक और घटना सामने आ गई है। दरअसल सारण के मढ़ौरा में एक वकील से बदमाश ने हथियार के बलपर रंगदारी मांगने की कोशिश की। कहा जा रहा है कि आरोपी ने वकिल से लूट व हत्या का भी प्रयास किया। हालांकि इस मामले में थाने में प्राथमिकी दर्ज करा दी गई है।

By Pankaj Kumar PandeyEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 21 Aug 2023 12:57 PM (IST)
Hero Image
बदमाश व अपराध की सांकेतिक तस्वीर। फोटो- जागरण

संसू, मढ़ौरा (सारण): थानाक्षेत्र के मढ़ौरा खुर्द कहारटोली निवासी एक वकील के साथ रविवार की सुबह हथियार के बलपर रंगदारी व लूट प्रयास किया गया। यहां तक कि बदमाशों ने वकील की हत्या भी करने की कोशिश की। हालांकि, उक्त मामले में पुलिस ने एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार कर लिया है।

अब आरोपी के खिलाफ आगे की कार्रवाई की जा रही है। इस घटना के संबंध में वकील अमित कुमार सिंह ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

मंदिर से लौट रहा था वकील

उसमें कहा गया है कि रविवार की सुबह में वह शिल्हौरी मंदिर से पूजा करके वापस लौट रहे थे। उसी वक्त मढ़ौरा खुर्द कहारटोली के पास मुख्यपथ पर उनके ही गांव के रोहित ठाकुर नाम के व्यक्ति ने उन्हें घेर लिया।   

शराब पीने के लिए मांगे पैसे

आरोपी ने पीड़ित से कहा कि बहुत कमाते हो शराब पीने के लिए पांच हजार रुपये दो। इसके बाद जब वकील ने इसका विरोध किया तो आरोपी ने पिस्तौल निकालकर जान से मारने की नीयत से उसके सीने पर तान दी। आरोपी ने हथियार के बल पर गले से सोने का चेन व पॉकेट से नकद 2100 रुपये निकाल लिए। 

अपनी प्राथमिकी में अमित ने यह भी बताया है कि आरोपी ने पैसा वसूलने के बाद उन्हें गंदी गाली देकर आसपास उपस्थित लोगों के सामने धमकी भी दी। हालांकि, पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर