Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bihar में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, प्याज लदे ट्रक से 15 लाख की विदेशी शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

बिहार में तमाम कड़ाई के बावजूद तस्करों की हिम्मत पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। वह आए दिन प्रशासन को ठेंगा दिखाते हुए भारी मात्रा में शराब की खेप बिहार में ला रहे हैं। हालांकि एक ऐसे मामले में उत्पाद विभाग को बड़ी कामयाबी मिली है। प्याज लदे ट्रक से लगभग 15 लाख की विदेशी शराब जब्त की गई है।

By rajeev kumarEdited By: Mukul KumarUpdated: Fri, 15 Sep 2023 05:02 PM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर। फोटो- जागरण

जागरण संवाददाता, छपरा : बिहार में सारण उत्पाद विभाग की टीम ने जिले के मांझी चेक पोस्ट पर प्याज लदे डीसीएम ट्रक से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया है। जिले में एक बार फिर उत्पाद विभाग को चकमा देने की शराब तस्करों की कोशिश नाकाम हुई है।

उत्पाद विभाग ने प्याज लदे ट्रक के अंदर से 80 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है। इस मामले में उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक चालक को गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि राजस्थान से शराब की खेप चली थी और इटावा में ड्राइवर को सुपुर्द किया गया था।

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई

ट्रक लेकर ड्राइवर दरभंगा डिलीवरी के लिए जा रहा था, लेकिन मांझी उत्पाद चेक पोस्ट पर जांच के क्रम में इस खेप को पकड़ लिया गया। गिरफ्तार चालक इटावा जिला के चौबिया निवासी अंकित कुमार बताया गया है।

इस मामले में विशेष जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक विदेशी शराब क्षेत्र में प्रवेश करने के क्रम में है। इस सूचना के बाद मांझी चेक पोस्ट पर अभियान को तेज कर दिया गया।

स्कैनर की मदद से पकड़ी गई शराब

उन्होंने आगे बताया कि जांच के क्रम में प्याज लदे डीसीएम ट्रक को रोककर पूछताछ की गई तो चालक के द्वारा उसमें प्याज होना बताया गया। जब स्कैनर मशीन की मदद से ट्रक की तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में शराब पाई गई।

यह भी पढ़ें- दहेज के लिए ससुरालवालों ने जमकर मारा-पीटा, इलाज कराने गई मायके तो पति ने रचा ली दूसरी शादी, प्राथमिकी दर्ज 

उसके बाद चालक को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त कर थाना लाया गया। इस मामले में गिरफ्तार चालक से पूछताछ की जा रही है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर