Move to Jagran APP

KK Pathak: खत्म नहीं हुआ केके पाठक का खौफ! अब इस जिले में अचानक दे दी दस्तक, ऊपर से नीचे तक मची खलबली

KK Pathak News केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जाने से पहले केके पाठक फुल एक्शन में नजर आ रहे हैं। उनको देखकर बिल्कुल ऐसा नहीं लग रहा है कि अब वह कुछ ही दिनों में बिहार से दिल्ली चले जाएंगे। बुधवार को उन्होंने अचानक ही सारण जिले से सोनपुर प्रखंड में दस्तक दे दी और डायट का निरीक्षण करने पहुंच गए।

By Amritesh Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Thu, 07 Mar 2024 03:17 PM (IST)
Hero Image
खत्म नहीं हुआ केके पाठक का खौफ! अब इस जिले में अचानक दे दी दस्तक

संवाद सूत्र, नयागांव (सारण)। सोनपुर प्रखंड के गोविंद चक स्थित डायट (डिस्ट्रिक्ट इंस्टिट्यूट ऑफ एजुकेशन एंड ट्रेनिंग) का बुधवार को शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक ने निरीक्षण किया। बुधवार की शाम सोनपुर डायट उनके आने की सूचना मिलते ही खलबली मच गई।

अपर मुख्य सचिव सचिव ने डायट में चल रहे टोला सेवकों तथा सीतामढ़ी के तालिमी मरकज के लगभग 220 प्रशिक्षणर्थियों के प्रशिक्षण का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने प्रशिक्षण ले रहे टोला सेवकों को निर्देश दिया की वैसे गरीब गुरबे के बच्चों को पुनः विद्यालय लाना है जो अपनी गरीबी या किसी कारण से विद्यालय छोड़ चुके हैं।

'बिहार में लगभग 26000 टोला सेवक...'

इस बीच उन्होंने डायट का निरीक्षण भी किया। प्राचार्य अभय कुमार सिंह ने बताया कि बिहार में लगभग 26000 टोला सेवक हैं, वे लोग विद्यालय छोड़कर जा चुके सात लाख बच्चों को पुनः विद्यालय में उन्हें लाकर दाखिला दिला रहे हैं। इस लक्ष्य को 10 लाख तक पहुंचाना है।

शिक्षकों और प्राचार्य को दिए निर्देश

केके पाठक ने इस बीच डायट के प्राचार्य तथा अन्य शिक्षकों को आवश्यक निर्देश दिए और वह पुनः गोपालगंज के लिए प्रस्थान कर गए। इस मौके पर जिला शिक्षा पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी (स्थापना)धनंजय पासवान समय शिक्षा विभाग के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

वहीं शिक्षा विभाग के अपर सचिव के के पाठक की सारण जिले में आने की सूचना को लेकर सोनपुर, दिघवारा, परसा, दरियापुर, मशरक, इसुआपुर प्रखंड के बीआरसी के कर्मचारी एवं विद्यालय के शिक्षक पूरी तरह से मुस्तैद थे।

ये भी पढ़ें- Bihar Politics: कांग्रेस अब क्या करेगी? इस नेता ने भी ठोक दी अपनी दावेदारी, हाईकमान को दिया सीधा संदेश

ये भी पढ़ें- Pawan Singh: 'चुनाव तो लड़ना है, मगर...', पवन सिंह ने बता दी 'मन की बात', इस सीट पर सियासी हलचल तेज

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।