Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Saran: शराबबंदी फेल! छपरा जंक्शन से 50 लीटर तो गंगवा गांव से 80 लीटर दारु बरामद

बिहार में शराबबंदी कानून पूरी तरह से फेल है। सारण में आए दिन जगह जगह से भारी मात्रा में शराब की खेप पकड़ी जा रही है। रविवार को छपरा जंक्शन से जीआरपी द्वारा 50 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा गंगवा गांव में दो जगहों पर छापेमारी कर कुल 80 लीटर देसी शराब बरामद किया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkUpdated: Mon, 14 Aug 2023 09:30 AM (IST)
Hero Image
शराब की सांकेतिक तस्वीर। फोटो साभार : जागरण

जागरण संवाददाता, छपरा : छपरा जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर खड़ी गाड़ी संख्या 12562 के कोच संख्या बी-4 सीट नंबर 68 पर यात्रा कर रहे एक यात्री को जांच व निगरानी के दौरान जीआरपी द्वारा 50 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार शराब तस्कर की पहचान मधुबनी जिले के राजनगर थाना क्षेत्र के पटवारा गांव निवासी आदित्य कुमार सिंह पिता रणधीर कुमार सिंह के रूप में हुई है।

नीले रंंग के पीठू बैग में शराब की बोतल छुपा कर वह मधुबनी ले जा रहा था। इधर स्वतंत्रता दिवस पर किसी प्रकार की गड़बडी नहीं हो इसके लिए जीआरपी एवं आरपीएफ द्वारा स्टेशन पर एवं ट्रेनों में विशेष निगरानी की जा रही है।

इसके अलावा एकमा थाना पुलिस ने गंगवा गांव में दो जगहों पर छापेमारी कर कुल 80 लीटर देसी शराब बरामद की है। हालांकि, शराब तस्कर मौके से फरार हो गए।

कार में मिली शराब

तरैया थाना क्षेत्र के पचौड़र बाजार के समीप एसएच 104 से संदिग्ध अवस्था में एक कार पकड़ी गई है। उसमें रखे 48 पीस टेट्रा पैक अंग्रेजी शराब बरामद की गई है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि पचौड़र बाजार के समीप बांसवारी के पास संदिग्ध अवस्था में एक कार खड़ी थी। जब उसकी तलाशी ली गई तो डिक्की में कुल 8.640 लीटर अंग्रेजी शराब मिली।

हालांकि, कार सवार व चालक फरार हो गए थे। कार के अज्ञात वाहन स्वामी व चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। बता दें कि एक सप्ताह के अंदर तरैया थाना पुलिस ने चौथी बार टेंपो व कार लोडेड शराब को पकड़ा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर