Move to Jagran APP

Madarsa Bomb Blast : मदरसा बम विस्फोट में मौलाना की मौत; ICU में जिंदगी की जंग लड़ रहा छात्र, NCPCR ने लिया संज्ञान

Bihar Madarsa Bomb Blast Case बिहार के सारण जिले में मदरसा में हुए बम विस्फोट के मामले में जांच तेज हो गई है। इधर धमाके के बाद से अस्पताल में भर्ती मौलाना ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है। एक अन्य छात्र भी आईसीयू में जिंदगी की जंग लड़ रहा है। इस बीच राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने मामले का संज्ञान ले लिया है।

By bhupendra singh Edited By: Yogesh Sahu Updated: Fri, 17 May 2024 04:47 PM (IST)
Hero Image
मोतिराजपुर बम विस्फोट में घायल मौलाना की इलाज के दौरान मौत

जासं, छपरा। Bihar Madarsa Blast Case : सारण जिले के गड़खा प्रखंड के मोतिराजपुर के मदरसा में 15 मई को हुए विस्फोट में घायल मौलाना इमामुद्दीन की बुधवार रात पटना में मौत हो गई। मढ़ौरा थाना क्षेत्र के ओल्हनपुर गांव निवासी थे।

वहीं, मुजफ्फरपुर निवासी 10 वर्षीय जख्मी छात्र नूर आलम पटना के पीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती है। इस घटना का संज्ञान राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने लिया है। इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो जांच के लिए 17 मई को छपरा आ रहे हैं।

उन्होंने अपने एक्स पर जांच के लिए आने की जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि बिहार के सारण में एक मदरसा में हुए बम विस्फोट में बच्चे और मौलवी के घायल होने का एनसीपीसीआर ने स्वत: संज्ञान लिया है। मैं कल एक टीम के साथ वहां पहुंच कर मामले की तथ्यान्वेषी जांच पड़ताल करूंगा।

इधर, पुलिस ने बम विस्फोट मामले में मोतिराजपुर स्थित दारुल उलूम बरकतिया रिजविया गुलशने बगदाद मदरसा के मौलाना इमामुद्दीन (अब मृतक) एवं छात्र नूर आलम पर प्राथमिकी की है।

यह प्राथमिकी गड़खा थाने के अपर थानाध्यक्ष अमान अशरफ के बयान पर हुई है। सीआईडी की विशेष टीम ने भी मामले की जांच की है। मदरसे में पुलिस टीम तैनात कर दी गई है।

मदरसा में पढ़ रहे 12 में 11 बच्चे फरार

जिस मदरसा में बम विस्फोट हुआ, उसमें 12 बच्चे पढ़ रहे थे। इसकी पुष्टि घटना के बाद मौके पर पहुंचे एसपी डा. गौरव मंगला को वहां से मिले एक रजिस्टर से हुई। घटना के बाद 11 बच्चे मदरसा छोड़ भाग गए हैं। 12वां छात्र नूर आलम पटना में इलाजरत है। आईसीयू में भर्ती रहने के कारण उसका बयान नहीं ले सकी है।

साक्ष्य मिटाने की कोशिश

एसपी ने बताया कि पुलिस के पहुंचने से पूर्व घटनास्थल पर किसी ने सफाई कर साक्ष्य मिटाने की कोशिश की थी। बावजूद एफएसएल की टीम ने वहां से सैंपल एकत्र किया है।

एसपी ने कहा कि जांच रिपोर्ट मिलने पर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। खोदाईबाग बाजार व मोतिराजपुर समेत आसपास के कई गांवों में पटाखा बनाने एवं विभिन्न अवसरों पर बेचने का अवैध धंधा होता है।

लखनऊ में पढ़ता है मौलाना का बेटा

गड़खा थाना क्षेत्र के मोतिराजपुर गांव में बुधवार की शाम मदरसा परिसर में हुए बम विस्फोट की घटना में मृत मौलाना इमामुद्दीन का पुत्र लखनऊ में रहता है। वह वहां बीएससी नर्सिंग का छात्र है।

मिली जानकारी के अनुसार, मौलान इमामुद्दीन पांच भाईयों में चौथे थे। उनकी दो संतान हैं। इनमें एक बेटा और एक बेटी है। घटना की जानकारी दोनों उनके पुत्र व पुत्री को दी गई है।

यह भी पढ़ें

Nawada News: बरात के लिए गाड़ी नहीं भेजी तो बस एजेंसी पर लगाया 35 हजार का जुर्माना, जानिए पूरा माजरा

Bihar News: बिहार में अडानी कंपनी में जॉब के नाम पर लगा दिया तगड़ा चूना, मोबाइल फोन पर हुई थी दोस्ती

'गुड़िया से तो मैं ही शादी करूंगा', एकतरफा प्यार में पागल सनकी आशिक की हैवानियत; पहले गला घोटकर की हत्या फिर...

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।