Move to Jagran APP

Nitish Kumar : 'हम तो 2020 में ही बोले थे...' अचानक नीतीश ने क्यों कह दिया ऐसा? लालू की बेटी के खिलाफ किया ये काम

Bihar Politics बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य के खिलाफ चुनावी सभा की। इस दौरान उन्होंने जमकर पूरे परिवार पर निशाना साधा। अपने भाषण के दौरान उन्होंने नौकरी और रोजगार पर भी बात की। इसके अलावा तेजस्वी यादव का नाम लिए बिना निशाना साधा। उन्होंने कहा कि काम मैंने किया लेकिन नाम अपना दे रहा है।

By Jagran News Edited By: Mukul Kumar Published: Mon, 13 May 2024 08:44 AM (IST)Updated: Mon, 13 May 2024 08:44 AM (IST)
बिहार के सीएम नीतीश कुमार। फोटो- जागरण

जागरण टीम, गोपालगंज/छपरा। Bihar Politics In Hindi मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने रविवार को गोपालगंज के महम्मदपुर में जदयू (JDU) प्रत्याशी डॉ. आलोक कुमार सुमन और सारण के डेरनी थाना के सुतिहार में भाजपा प्रत्याशी राजीव प्रताप रुडी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया।

रोजगार के लिए पलायन का दंश झेल रहे गोपालगंज में मुख्यमंत्री ने जहां नौकरी व रोजगार का मुद्दा उठाया। नीतीश ने कहा कि उन्होंने 2020 में ही दस लाख नौकरी देने का वादा किया था, पांच लाख को नौकरी दे दी, अब 10 लाख को शीघ्र नौकरी दी जाएगी।

नीतीश ने पुराने दिनों की दिलाई याद

वहीं, सारण में लालू प्रसाद (Lalu Yadav) की बेटी रोहिणी आचार्या (Rohini Acharya) के प्रत्याशी होने के कारण मुख्यमंत्री ने लालू प्रसाद को परिवारवाद पर घेरा। उन्होंने कहा कि वे केवल अपने व बच्चों की तरक्की के लिए काम करते हैं, मेरे लिए पूरा बिहार परिवार है। नीतीश ने लोगों को लालू राज के काले दिनों की याद दिलाई।

उन्होंने कहा कि राज्य में भाजपा-जदयू की संयुक्त सरकार ने ही महिलाओं को पंचायत में 50 प्रतिशत आरक्षण, लड़कियों की शिक्षा के लिए हर पंचायत में दसवीं व प्लस टू स्कूल एवं साइकिल, पोशाक व छात्रवृत्ति की योजना लागू की। सूबे भर में सड़क, पुल-पुलिया, बिजली व पानी उपलब्ध कराया।

Bihar News उन्होंने कहा कि अपराध पर लगाम लगा कर आम जन को सुरक्षित जीवन दिया। नीतीश ने कहा कि उन्होंने ही जाति आधारित गणना कराई और आरक्षण को 65 प्रतिशत किया। आर्थिक आधार पर गणना कराने के साथ ही सवर्ण समाज के गरीबों को भी दस प्रतिशत आरक्षण दिया।

नीतीश ने कहा कि 1995 से ही भाजपा-जदयू मिलकर काम कर रहे हैं। बीच में हमने ही दो बार उनको मौका क्या दे दिया, गड़बड़ करने लगा तो हमने अलग कर दिया। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का बिना नाम लिए कहा कि काम मेरा किया हुआ है। कहता है हम किए है। लालू की सरकार में हिंदू व मुस्लिम में हमेशा झगड़ा होता था।

उन्होंने कहा कि हमने झगड़े को समाप्त किया। मदरसा में पढ़ने वाले बच्चों को भी सुविधा दी। मौलवी को भी वेतन दिया। कब्रिस्तान की घेराबंदी कराई।

काम नीतीश कुमार का, श्रेय कोई और ले रहा : संजय झा

जदयू नेता सह राज्यसभा सदस्य संजय झा ने कहा कि शिक्षकों की चार लाख बहाली नीतीश कुमार ने अपने हस्ताक्षर से दी। बीपीएससी की परीक्षा देने वाले को शिक्षक बनने का मौका मिला। राजद के शिक्षा मंत्री तो कार्यालय तक नहीं जाते थे।

तेजस्वी काम का श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। जनता को सब पता है आप (तेजस्वी) कितना कार्य किए हैं। सभा को शिक्षा मंत्री सुनील कुमार, एमएलसी राजीव कुमार, कुचायकोट के जदयू विधायक अमरेंद्र कुमार पाण्डेय, भाजपा विधायक कुसुम देवी, पूर्व विधायक मंजीत सिंह आदि ने भी संबोधित किया।

यह भी पढ़ें-

Bihar Weather Today : बारिश के बीच लोग करेंगे मतदान, 24 घंटे बाद फिर बदलेगा मौसम; इन जिलों के लिए अलर्ट जारी

Bihar Phase 4 Voting Live : चौथे चरण की 5 सीटों पर मतदान कल, दो केंद्रीय मंत्री समेत इन दिग्गजों की किस्मत दांव पर


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.