Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Nitish Kumar: 'नीतीश कुमार अब ड्राइविंग सीट पर हैं', राजद नेता ने क्यों कही ये बात?

नीतीश कुमार ने बिहार में राजद को छोड़ एनडीए का दामन थाम लिया है। नई सरकार का गठन भी हो गया है। इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के नेता हरे लाल यादव ने नीतीश कुमार को लेकर बड़ा बयान दिया है। राजद नेता ने कहा है कि सीएम नीतीश कुमार डबल इंजन सरकार के ड्राइविंग सीट पर बैठ गए हैं। उन्हें बिहार को विशेष दर्जा दिलाना चाहिए।

By Amritesh Kumar Edited By: Rajat Mourya Updated: Mon, 29 Jan 2024 03:23 PM (IST)
Hero Image
'नीतीश कुमार अब ड्राइविंग सीट पर हैं', राजद नेता ने क्यों कही ये बात?

जागरण संवाददाता, छपरा। सारण जिला राष्ट्रीय जनता दल ने भाजपा की अगुवाई में बनी बिहार की डबल इंजन सरकार के मुखिया नीतीश कुमार से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग की है।

जिला राजद प्रवक्ता हरे लाल यादव ने बयान जारी कर कहा कि अब तो सीएम नीतीश कुमार डबल इंजन सरकार के ड्राइविंग सीट पर बैठ गए हैं उन्हें आगामी लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कह कर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला देना चाहिए।

'नीतीश कुमार विकास में सबसे बड़ा रोड़ा'

राजद प्रवक्ता ने बिहार के विकास में नीतीश कुमार को सबसे बड़ा रोड़ा बताते हुए कहा कि विगत 17 वर्षो से भाजपा के सहयोग से मुख्यमंत्री के रूप में कार्यरत रहे। उन्होने न बिहार से बेरोजगारी दूर की और ना ही मजदूरों का पलायन रोकने का उपाय किया। वे मुख्य्मंत्री बन 13 करोड़ बिहारियों को सिर्फ मूर्ख बनाते रहे और अपनी राजनीतिक रोटी सेंकते रहे।

'नीतीश कुमार को नागवार लगने लगा'

यादव ने जोर देकर कहा की पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के दृढ़ संकल्प एवं मजबूत इच्छा शक्ति बदौलत ही बिहार में जातिगत गणना कराकर लाखों युवक एवं युवतियों को शिक्षक व अन्य विभागों में सरकारी नौकरी दिलाना भाजपा और नीतीश कुमार को नागवार लगने लगा।

उन्होंने कहा कि बौखलाहट में आकर नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन सरकार को गिराने का काम किया गया। जिससे बिहार के युवाओं में काफी आक्रोश फैल गया है, जिसका खामियाजा उन्हें आगामी चुनावों में भुगतना पड़ेगा।

ये भी पढ़ें- Nitish Kumar: नीतीश की 'पलटी' ने बदला बिहार का सियासी समीकरण; अब महागठबंधन में वैकेंसी, NDA हाउसफुल

ये भी पढ़ें- Lalu Yadav: 'अगर मेरे पापा को कुछ हुआ...', ईडी की पूछताछ पर भड़कीं लालू यादव की बेटी; ढाई घंटे से चल रही इंटेरोगेशन

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें