Move to Jagran APP

Saran News: मछली पार्टी में जहरीली शराब, दो लोगों की मौत और 2 की हालत गंभीर; बढ़ सकती है मरीजों की संख्या

बिहार के सारण जिले में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई और एक व्यक्ति की हालत गंभीर बताई जा रही है। मृतक की पहचान 35 वर्षीय इस्लामुद्दीन अंसारी के रूप में हुई है। बीमार लोगों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। जिला प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है। इलाके में इस घटना के बाद हड़कंप मच गया है।

By rajeev kumar Edited By: Mukul Kumar Updated: Wed, 16 Oct 2024 11:50 AM (IST)
Hero Image
सारण के मशरकमें जहरीली शराब पीने से एक व्यक्ति की मौत

जागरण संवाददाता, छपरा। बिहार के सारण जिला में जहरीली शराब का मामला सामने आया है। दो लोगों की  मौत हो गई है। जबकि, शराब पीने के बाद दो व्यक्ति बीमार हैं। जिनका मशरक पीएचसी में प्राथमिक इलाज कराया गया। वहीं, हालत गंभीर देखने के बाद उन्हें सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, छपरा के मशरक थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर काइया टोला में जहरीली शराब पीने से कई लोगों के बीमार होने की बात सामने आई। उसमें इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक की पहचान 35 वर्षीय इस्लामुद्दीन अंसारी के रूप में हुई है।

बाद में एक और व्यक्ति की मौत हो गई। दूसरे मृतक मशरक थाना क्षेत्र के गंडामन गांव निवासी 24 वर्षीय कमलेश राम हैं। हालांकि, परिवार के लोग बीमारी से मौत होने के बात कह रहे हैं।

एक दिन पहले सभी लोगों ने पी थी शराब

इसके अलावा, बीमार लोगों में अलीराज अंसारी का बेटा शमशाद अंसारी और आलम अंसारी का बेटा मुमताज अंसारी का नाम शामिल है, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मृतक के स्वजन ने बताया कि एक दिन पहले सभी ने मछली पार्टी की थी, जिसमें शराब का सेवन भी किया गया था। उसके बाद सब की तबीयत बिगड़ने लगी। इसके बाद, आनन-फानन में सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।

सदर अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है। बहरहाल जहरीली शराब का जिन्न फिर बाहर आया है, जिसमें सिवान के भगवानपुर और बसंतपुर इलाके से भी कई मामले सामने आए हैं।

शराब पीने से बीमार शमशाद अंसारी की तबीयत ज्यादा बिगड़ी हुई है। उसने चिकित्साकर्मियों से जान बचाने की गुहार लगाते हुए कहा कि जान बचा दीजिये फिर शराब को हाथ नहीं लगाऊंगा।

जिला प्रशासन ने कहा- पूरे प्रकरण की चल रही जांच

उधर जिला प्रशासन द्वारा बताया जा रहा है कि इस पूरे प्रकरण की जांच की जा रही है। एक व्यक्ति की मौत हुई है, जबकि दो लोगों का इलाज चल रहा है।

बताते चले कि करीब 2 वर्ष पूर्व 2022 के दिसंबर महीने में जहरीली शराब पीने से ही मशरक और उसके आसपास के इलाकों में करीब 100 लोगों की मौत हुई थी।

इसमें मशरक क्षेत्र में ही 40 से अधिक लोगों की जाने गई थी। इस बार भी और लोगों के बीमार होने की संभावना जताई जा रही है। बताया जाता है कि मछली पार्टी में करीब दो दर्जन से अधिक लोग शामिल थे। हालांकि अभी तक तीन लोग ही सामने आए हैं, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हुई है और दो का इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें-

देवर-भौजाई कर रहे थे शराब की तस्करी, अचानक पहुंच गई पुलिस; उसके बाद जो हुआ...

जाम छलकाने वाले ध्यान दें! दिल्ली-यूपी समेत सात राज्यों में तीन दिन बंद रहेंगे शराब के ठेके; नोट करें तारीखें

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।