Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Chhapra News: छपरा का जनता बाजार होगा अतिक्रमण मुक्त, सीओ ने निकाली सूचना; होगा ताबड़तोड़ एक्शन

Saran News सारण के जनता बाजार से अतिक्रमण मुक्त करने की तैयारी है। यहां घंटों-घंटों जाम लग जाने से लोगों को परेशानी होती है। जिसके चलते अब प्रशासन ने यह फैसला लिया है। जनता बाजार महराजगंज -ताजपुर पथ के दोनों ओर मुख्य बाजार लगता है। जदयू के प्रदेश सचिव ने इस मामले पर डीएम से मुलाकात की थी। दुकानदारों से हटने की अपील की गई है।

By Sanjay Kumar Ojha Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Sun, 11 Aug 2024 04:16 PM (IST)
Hero Image
छपरा का जनता बाजार अतिक्रमण मुक्त होगा (जागरण)

संवाद सूत्र, लहलादपुर (सारण)। Chhapra News: सारण के जनता बाजार को जल्द ही अतिक्रमण से मुक्ति मिल सकती है। अंचलाधिकारी शम्मी कुमार ने इसको लेकर आम सूचना निकाला है। आम सूचना को जनता बाजार के दर्जनों स्थानों पर प्रकाशित करवाया गया है।

आम सूचना में सीओ ने कहा है कि जनता बाजार मुख्य मार्ग पर सड़क के किनारे दोनों तरफ वर्षों से छोटे दुकानदारों के द्वारा ठेले पर दुकान लगाया जाता है। आटो रिक्शा, ई रिक्शा, बाइक आदि सड़क पर लगाया जाता है। इस वजह से आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

रोड जाम होने की वजह से आपातकालीन सेवाएं प्रभावित होती है। वहीं जाम की वजह से विधि व्यवस्था की समस्याएं भी प्रभावित होती है। रालोमा के प्रदेश उपाध्यक्ष कुशवाहा राजबल सिंह, जदयू के प्रदेश सचिव डॉ दिनेश कुशवाहा ने इस मामले को लेकर पिछले सप्ताह सारण जिलाधिकारी से मुलाकात कर जनता बाजार को अतिक्रमण मुक्त कराने की मांग की थी।

महराजगंज -ताजपुर पथ के दोनों तरफ मुख्य बाजार

गौरतलब है कि जनता बाजार महराजगंज -ताजपुर पथ के दोनों तरफ मुख्य बाजार स्थित है। सुबह में सड़क के किनारे ही दोनों तरफ सब्जी मंडी लगती है। मुख्य सड़क के किनारे ही पीएनबी बैंक भी स्थित है। बैंक के आसपास सड़क के किनारे ही सड़क की जमीन को अतिक्रमित कर कुछ दुकानदार स्थाई गुमटी, झोपड़ी का निर्माण कर लिए हैं।

कुछ दुकानदार अस्थाई रूप से अपनी दुकान लगाकर दुकानदारी करते हैं। इन तमाम वजहों से जनता बाजार में आए दिन जाम की समस्याएं होती है। लोग घंटों जाम में फंसे रहते है।

अंचलाधिकारी शम्मी कुमार ने बताया कि आम सूचना प्रकाशित किया गया है। जल्द ही बाजार को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाएगा। बाजार को जाम से निजात मिलने से आम जनों को काफी फायदा होगा। सभी को इसमें सहयोग करना चाहिए।

ये भी पढ़ें

Patna Metro Update: पटना की पहली मेट्रो 2 फेमस इलाकों को करेगी कवर, डबल डेकर फ्लाईओवर को लेकर खुशखबरी

Patna Metro News: पटना मेट्रो को लेकर नया अपडेट, अब इन दुकानों पर चलेगा बुलडोजर; जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें