Move to Jagran APP

Saran News: सारण में 83 लोगों को क्यों किया गया गिरफ्तार, बड़ी वजह आई सामने; एसपी ने लिया एक्शन

Chhapra News सारण में पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर कई जिलों में अपराधियों को गिरफ्तार किया। सारण में 83 आरोपित नवादा में 57 आरोपित और वैशाली में 40 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इनमें शराब तस्करी चोरी हत्या के प्रयास लूट और अन्य अपराधों में शामिल आरोपित शामिल हैं। पुलिस ने शराब हथियार और अन्य आपत्तिजनक सामग्री भी बरामद की।

By Jagran News Edited By: Sanjeev Kumar Updated: Fri, 25 Oct 2024 04:21 PM (IST)
Hero Image
सारण में 83 आरोपितों को किया गया गिरफ्तार (जागरण)
जागरण टीम, छपरा/नवादा/वैशाली। Saran News: सारण के पुलिस कप्तान डा. कुमार आशीष के निर्देश पर मंगलवार की रात पुलिस ने विशेष अभियान चलाया। उसमें विभिन्न कांडों में सम्मिलित 83 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया। इन आरोपितों में शराब की तस्करी में 15, शराब सेवन में 16, वारंट में 31, चोरी में चार, आर्म्स एक्ट में पांच, खनन में दो, मानव तस्कर में चार, हत्या के प्रयास में एक, लूट में एक व अन्य कांड में चार आरोपित शामिल है।

वहीं जिला के विभिन्न स्थानों में यातायात सुरक्षा की दृष्टि से वाहन जांच अभियान चला 50 वाहनों से एक लाख 24 हजार का जुर्माना वसूला गया है।शराब के खिलाफ दोनों एसआइटी व सभी थानों की पुलिस लगातार विशेष अभियान पर है। प्रत्येक दिन ढाई सौ से अधिक जगहों पर छापेमारी की जा रही है।

मंगलवार को भी 254 जगह पर छापेमारी की गई। उसमें 17 प्राथमिकी और सनहा दर्ज किया गया। इस दौरान 31 आरोपितों को भी गिरफ्तार किया गया। करीब दो सौ लीटर शराब बरामद करने के साथ चार हजार लीटर अर्द्ध निर्मित शराब को नष्ट किया गया।

नवादा में 57 आरोपित गिरफ्तार

नवादा के पुलिस अधीक्षक अभिनव धीमान ने बताया कि 22 अक्टूबर को नवादा पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए छापेमारी की। छापेमारी के क्रम में लूट मामले में एक, अनुसूचित जाति/जनजाति में दो, साइबर क्राइम में एक, आर्म्स एक्ट में दो, हत्या के प्रयास में छह, अन्य मामले में 36, शराब मामले में नौ समेत कुल 57 फरार आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है।

422 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया। वारंट के निष्पादन की संख्या 105 एवं कुर्की की निष्पादन की संख्या दो है। वाहन जांच के क्रम में चार हजार पांच सौ रूपये जुर्मना राशि वसूल की गयी। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस तरह के कर एवं जघन्य अपराध करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार से करने एवं सजा दिलाने के लिए नवादा पुलिस लगातार संकल्पित है।

वैशाली में 40 लोगों को किया गया गिरफ्तार

वैशाली जिले में चलाए गए विशेष अभियान के तहत पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट कांड, आर्म्स एक्ट कांड, अपहरण कांड, हत्या के प्रयास कांड, धोखाधड़ी कांड, चोरी कांड, उत्पाद अधिनियम एवं वारंट में 40 आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि गुरुवार को जिले के विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्रों में अभियान चलाकर 40 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

जिसमें एससी-एसटी कांड के मामले में दो, आर्म्स एक्ट कांड के मामले में चार, अपहरण कांड के मामले में एक, हत्या के प्रयास कांड के मामले में एक, चोरी कांड के मामले में एक, हत्या के प्रयास कांड के मामले में एक, अन्य कांड के मामले में पांच, उत्पाद अधिनियम कांड के मामले में 15 एवं वारंट में 10 आरोपित की गिरफ्तारी की गई है।

वहीं पुलिस ने करीब 35 लीटर देसी शराब एवं 6.3 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की है। इस दौरान विभिन्न थाना एवं ओपी क्षेत्र में चलाए गए विशेष अभियान में पुलिस ने 21 कुर्की वारंट का निष्पादन किया गया। जबकि विशेष वाहन जांच अभियान में चालकों से 01 लाख 09 हजार 500 रुपए जुर्माना वसूल की गई। इस दौरान दो देसी कट्टा, चार कारतूस, एक बाइक एवं दो मोबाइल भी बरामद की गई है।

Bihar Bijli News: गांव वाले नहीं लगवा रहे थे स्मार्ट मीटर, फिर बिजली कंपनी ने निकाला गजब का उपाय

Bihar Bijli News: लोग स्मार्ट मीटर लगाने में डाल रहे थे अड़ंगा, तब कमिश्नर ने निकाल लिया दूसरा तरीका

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।