Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सारण में अपराधी बेखौफ! घर में घुसकर सोए वृद्ध के शरीर में दागी 3 गोलियां, मृतक की पत्नियों ने क्या बताया?

Saran News सारण जिले से 60 वर्षीय गणिनाथ शाह की हत्या का मामला सामने आया है। बदमाशों ने घर में घुसकर खुलेआम वृद्ध के शरीर में तीन गोलियां दागी हैं। बदमाशों ने सिर बाह एवं सीने में गोली मारी जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई। परसा थाना अध्यक्ष ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है।

By rajeev kumarEdited By: Aysha SheikhUpdated: Sun, 01 Oct 2023 01:41 PM (IST)
Hero Image
घर में घुसकर सोए वृद्ध के शरीर में दागी 3 गोलियां

संसू, परसा (सारण) : सारण जिले के परसा थाना क्षेत्र अंतर्गत अंजनी बाजार में रहने वाले 60 वर्षीय गणिनाथ शाह की बदमाशों ने शनिवार की रात्रि गोली मार कर हत्या कर दी। बदमाशों द्वारा उन्हें तीन गोलियां मारी गईं, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। यह घटना तब हुई जब वह अपने घर में सो रहे थे। उस समय बदमाश आवाज देकर घर के अंदर आए और गोली मार दी।

उस वक्त घर का मुख्य दरवाजा खुला हुआ था। इस घटना की सूचना मिलते ही शनिवार की रात में ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम करने के बाद स्वजन को सौंप दिया। घटना को लेकर गांव में कई तरह की चर्चाएं हो रही हैं। ग्रामीणों के अनुसार वे झाड़-फूंक का भी काम करते थे

बाइक पर सवार होकर आए थे आरोपित

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अंजनी बाजार में रहने वाले 60 वर्षीय गणिनाथ रात में खाना खाने के बाद अपने घर में सो रहे थे। इसी बीच एक बाइक पर सवार दो युवक उनके घर पर पहुंचे और उन्हें आवाज देने लगे।

गणिनाथ ने कहा कि कौन है? इसके बाद मुख्य दरवाजा खुला होने के कारण दोनों बदमाश घर के अंदर आ गए और जिस बिस्तर पर वे सो रहे थे, वहीं पर उन्हें गोली मार दी। बदमाशों ने उनके सिर, बाह एवं सीने में गोली मारी, जिससे घटनास्थल पर ही उनकी मौत हो गई।

इस घटना के करीब एक घंटे बाद स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रात में ही छपरा सदर अस्पताल भेजा। शव का पोस्टमार्टम करने के बाद रात में ही स्वजन को सौंप दिया गया। इस घटना को लेकर पुलिस अभी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।

परसा थाना अध्यक्ष ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है। अभी तक कोई लिखित आवेदन नहीं मिला है। आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। घटना के कारणों के बारे में भी परिवार के लोग खुलकर नहीं बता रहे हैं।

गणिनाथ की हुई थी दो शादी

गणिनाथ साह ने दो शादियां कर रखी थी। पहली पत्नी का नाम शांति देवी है। दूसरी पत्नी विजानती देवी है। पहली पत्नी से कोई संतान नहीं होने के कारण उन्होंने दूसरी शादी रचाई थी। दूसरी पत्नी से उन्हें दो पुत्र एवं दो पुत्रियां हैं।

दोनों पुत्र अभी 11 एवं 13 वर्ष के हैं, जबकि दोनों लड़कियों की शादी हो चुकी है। ग्रामीण एवं परिवार के लोगों से मिली जानकारी के अनुसार, बड़ी लड़की की शादी उन्होंने की थी, जबकि उनकी छोटी बेटी ने दूसरे समुदाय में परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी रचा ली थी।

पुलिस सूत्रों की माने तो पट्टीदारो द्वारा संपत्ति को लेकर घटना का कारण बताया जा रहा है। वही गांव में चर्चा है कि दूसरी बेटी ने दूसरे समुदाय में शादी रचाई है। यह भी एक कारण हो सकता है। परिवार में इसको लेकर काफी अनबन चल रही थी।

गणिनाथ की दोनों पत्नियां उनके साथ घर पर रहती है। दोनों पत्नियों ने बताया कि उनका किसी से कोई विवाद नहीं है। घटना कैसे घटित हुई है, इसका कोई ज्ञान उन्हें नहीं है। बहरहाल पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच पड़ताल कर रही है।

यह भी पढ़ें - 

आपदा को अवसर बनाने की कोशिश, एक पिता ने बदल दी बेटे की मौत की तारीख; फर्जीवाड़े में सीआइ की भी मिलीभगत

'महात्मा गांधी की 1917 में जहर देकर हत्या...', BPSC के ऐसे सवाल देख चकराए परीक्षार्थी, क्या आप जानते हैं जवाब