Move to Jagran APP

Saraswati Puja 2024: सरस्वती पूजा पर नहीं बजेगा डीजे, अगर बनाने जा रहे हैं पंडाल तो पढ़ लें नया नियम

Bihar Saraswati Puja 2024 सरस्वती पूजा में अगर आप पंडाल लगाने की तैयारी कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है। पूजा पंडाल व प्रतिमा रखने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है। लाइसेंस नहीं लेने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सरस्वती पूजा के दौरान डीजे व आर्केस्ट्रा पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

By Dinesh Kumar(Masrak) Edited By: Mukul KumarUpdated: Sun, 11 Feb 2024 03:31 PM (IST)
Hero Image
16 फरवरी को प्रतिमा विसर्जन कराने का निर्णय

संवाद सूत्र, मशरक (सारण)। वसंत पंचमी व सरस्वती पूजा आपसी सौहार्द के वातावरण में मनाए जाने को ले मशरक थाना परिसर में शनिवार को पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई।

उसमें सौहार्द पूर्ण माहौल में पूजा सम्पन्न कराने, समय पर प्रतिमा विसर्जन करने, निर्धारित रूट से विसर्जन शोभा यात्रा ले जाने सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। पुलिस इंस्पेक्टर अशोक कुमार सिंह ने कहा कि पूजा पंडाल व प्रतिमा रखने के लिए लाइसेंस लेना अनिवार्य है।

लाइसेंस नहीं लेने वालों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सरस्वती पूजा के दौरान डीजे व आर्केस्ट्रा पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

शांति भंग करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा

थानाध्यक्ष धनंजय राय ने कहा कि आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। बैठक में 14 फरवरी को सरस्वती पूजा के बाद 16 फरवरी को प्रतिमा विसर्जन कराने का निर्णय हुआ।

थानाध्यक्ष धनंजय राय ने कहा कि पूजा के दौरान शांति भंग करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। बैठक में प्रखंड मुखिया संघ के अध्यक्ष अजित सिंह, अकबर अली, पप्पू सिंह, साहेब हुसैन उर्फ टुनटुन, प्रशांत सिंह, इम्तेयाज खान, चुनमुन बाबा, अशरफ अली, मुन्ना साह सहित बड़ी संख्या में पूजा समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें-

'इधर-उधर जाने की बात कहां...' Nitish Kumar के राडार में वापस आए भोज से गायब सभी MLA, JDU को लेकर कह दी बड़ी बात

Bihar Politics: जेडीयू के 5 विधायक को लेकर RJD का आया जवाब, मनोज झा बोले- '122 सदस्यों के समर्थन के साथ...'

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।