Move to Jagran APP

प्रशासन से नोकझोंक के बाद रिविलगंज में निकली शोभायात्रा, पुलिस ने देर रात भांजी थी लाठियां; DJ को लेकर कटा बवाल

सारण के रिविलगंज में प्रशासन के साथ नोकझोंक और पुलिस लाठीचार्ज के बाद सोमवार को सुबह शोभायात्रा निकाली गई। देर रात पुलिस और कई पूजा समितियों के बीच झड़प हो गई थी। यह सारा बवाल डीजे बजाने को लेकर हुआ। पुलिस डीजे बजाने की इजाजत नहीं दे रही थी और पूजा समितियां बिना डीजे के विसर्जन के लिए राजी नहीं थी।

By rajeev kumarEdited By: Rajat MouryaUpdated: Mon, 30 Oct 2023 02:39 PM (IST)
Hero Image
प्रशासन से नोकझोंक के बाद रिविलगंज में निकली शोभायात्रा, पुलिस ने देर रात भांजी थी लाठियां

संवाद सूत्र, रिविलगंज। Shobha Yatra In Rivilganj रिविलगंज में ऐतिहासिक श्रीमहावीरी विसर्जन मेला सह शोभायात्रा 24 घंटे की देरी से प्रशासन से नोकझोंक के बाद सोमवार को सुबह 11 बजे शुरू हुई। इस दौरान रविवार की देर रात में शोभायात्रा में डीजे बजाने व आर्केस्ट्रा को लेकर प्रशासन को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा और लाठियां भांजनी पड़ी। इसके कारण जहां-तहां सभी मूर्तियां पूरी रात खड़ी रही।

प्रशासन द्वारा कुछ डीजे भी जब्त किए गए। दिन का विसर्जन मेला तीसरे दिन तक चलने की संभावना है। रात भर सभी प्रतिमाएं मुख्य सड़क पर चलंत स्टेज पर रुकी रहीं। जानकारी के अनुसार, रविवार की रात जब कुछ पूजा समितियों ने प्रतिमा विसर्जन के लिए अपनी तैयारी शुरू की तो स्थानीय थाना पुलिस ने साउंड सिस्टम पर रोक लगा दी।

डीजे को लेकर कटा बवाल

रिविलगंज मीडिल स्कूल के पास रविवार की देर रात पुलिस द्वारा एक पूजा समिति के साउंड सिस्टम को जब्त कर लिया गया। उसके बाद लोगों और पुलिस के बीच हल्की झड़पें हुईं। कुछ ईंट-पत्थर चले और पुलिस द्वारा बल प्रयोग भी किया गया। इसकी सूचना अन्य समितियों तक पहुंची। पूजा समितियां साउंड सिस्टम के बिना विसर्जन जुलूस निकालने को राजी नहीं थी। हालांकि, प्रशासन मान-मनौव्वल में लगा हुआ था।

अब दो की बजाय तीन दिन रहेगा मेला

प्रशासनिक पहल और थोड़ी रियायत दिए जाने के बाद रविवार को निकलने वाले जुलूस को सोमवार को निकालने की गुंजाइश बनती दिखी। प्रशासनिक हठधर्मिता के कारण दो दिन का मेला अब तीन दिन तक चलेगा, जिससे इलाके में रहने वालों, एनएच 19 से गुजरने वाले वाहनों को खासी दिक्कतों का सामना करना होगा। छपरा-मांझी एनएच-19 मंगलवार की रात तक बंद रहने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- 'बर्तन गिरे, बाहर जाकर देखा तो सीढ़ी के पीछे छिपे थे चोर', एक पकड़ा गया; दूसरा लाखों की नकदी व जेवरात लेकर फरार

ये भी पढ़ें- गंभीर बता ICU में किया भर्ती, दवा देने में बरती लापरवाही; पटना के एक अस्पताल पर इलाज के नाम पर पैसे वसूलने का आरोप

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।