Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

मृत जवान शिवमंगल को रोते-बिलखते हुए लोगों ने दी आखिरी विदाई, नए साल के जश्‍न में बाइक ने मारी थी जोरदार टक्‍कर

रविवार की रात बाइक की जोरदार टक्‍कर में घायल हुए शिवमंगल सिंह की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। सोमवार की शाम जब उनका शव गांव पहुंचाा तो लोग खुद को संभाल नहीं सके। सभी की आंखों में आंसू थे। उन्‍हें नम आंखों से आखिरी विदाई गई। उन्‍हें उनके बेटे ने मुखाग्नि दी। गांव में मातमी सन्नाटा सा छा गया।

By Arun Kumar Tiwari Edited By: Arijita Sen Updated: Tue, 02 Jan 2024 05:10 PM (IST)
Hero Image
मृत जवान शिवमंगल को रोते-बिलखते हुए लोगों ने दी आखिरी विदाई।

संवाद सूत्र, पानापुर। नया गांव में पदस्थापित होमगार्ड जवान व पानापुर थाना क्षेत्र के तुर्की गांव निवासी शिवमंगल सिंह का शव सोमवार की देर शाम जब घर पहुंचा, तो पूरे गांव में चीख पुकार मच गई। मालूम हो कि वाहन जांच के दौरान नया गांव थाना क्षेत्र के सीताबगंज में बाइक सवार द्वारा होमगार्ड जवान को जोरदार टक्कर मार दी गई थी, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए थे। पीएमसीएच में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

बेटे ने दी पिता को मुखाग्नि

नववर्ष की खुशियों के बीच जैसे ही यह मनहूस खबर गांव में पहुंची, पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छा गया। मृत होमगार्ड जवान चार भाईयो में सबसे छोटे थे।

उनको एक पुत्र एवं दो पुत्री है। बताया जा रहा है इकलौते पुत्र भी किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे है। उनका उपचार दिल्ली में चल रहा है।

इस बीच घटी यह घटना ने सबको झकझोर कर रख दिया है। घटना की सूचना मिलने पर विधायक जनक सिंह मृत होमगार्ड जवान के घर पहुंचे एवं श्रद्धांजलि अर्पित की।

मंगलवार की सुबह में मृत जवान का पानापुर के सारंगपुर डाकबंगला घाट पर दाह संस्कार किया गया, जिसमें सैकड़ो लोगों ने भाग लिया। मुखाग्नि उनके पुत्र संदीप कुमार सिंह उर्फ प्रेम ने दिया।

बाइक रोकने पर होमगार्ड को टक्कर मारी, मौत

रविवार की रात सोनपुर के नयागांव थाना क्षेत्र के अब्दुलही में होमगार्ड जवान को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे पानापुर के तुर्की गांव निवासी जवान शिव मंगल सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए।

पटना मेडिकल काॅलेज अस्पताल (पीएमसीएच) में उपचार के क्रम में सोमवार को उनकी मौत हो गई। बाइक पर तीन युवक सवार थे, जो टक्कर मारने के बाद भागने लगे, लेकिन उनकी बाइक पलट गई। एक युवक को पकड़ लिया गया।

नयागांव थानाध्यक्ष मो. जफरुद्दीन ने बताया कि घटना देर रात लगभग दो बजे की है। होमगार्ड के जवान गश्त में थे। गिरफ्तार युवक दरियापुर थाना क्षेत्र के मानपुर का सोनू कुमार है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। उसके साथ रहे दोनों युवकों की पहचान हो गई है।

पुलिस उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर सोनपुर के डीएसपी नवल किशोर पहुंच गए और थानाध्यक्ष को कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें: 'नीतीश-लालू को बस कुर्सी की पड़ी...', BJP नेता का तंज, दावा- Lok Sabha Election 2024 में औंधे मुंह गिरेगी JDU-RJD

यह भी पढ़ें: 'दारू ले लो...' बिहार में शराबबंदी कानून की खुलेआम उड़ी धज्जियां, नए साल में ठेले पर बिकी शराब; पीने वालों ने छककर खरीदी