Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Train News: छपरा और सोनपुर वालों की बल्ले-बल्ले, मिलने वाली है 3 सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेनों की सौगात; पढ़ें डिटेल

Train News छपरा और सोनपुर वालों की बल्ले-बल्ले हो गई है। छपरा और सोनपुर से दिल्ली के बीच तीन नई सुपरफास्ट ट्रेनें शुरू होने की उम्मीद है। ये ट्रेनें हैं अंबिका भवानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस अमृत भारत एक्सप्रेस और अंत्योदय एक्सप्रेस हैं। सामाजिक कार्यकर्ता संदीप पांडेय की मांग पर रेलवे ने संज्ञान लिया है और प्रस्ताव रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा।

By Sanjay Kumar Ojha Edited By: Mukul Kumar Updated: Mon, 07 Oct 2024 09:24 AM (IST)
Hero Image
प्रस्तुति के लिए इस्तेमाल की गई तस्वीर

संवाद सूत्र, लहलादपुर। छपरा या सोनपुर से खुल कर दिल्ली जाने वाली तीन सुपरफास्ट ट्रेन के परिचालन शुरू होने की उम्मीद है। छपरा या सोनपुर से दिल्ली जाने के लिए अंबिका भवानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृत भारत एक्सप्रेस एवं अंत्योदय एक्सप्रेस शुरु होने की उम्मीद है।

सामाजिक कार्यकर्ता संदीप पांडेय की मांग पर छपरा या सोनपुर से दिल्ली के बीच अंबिका भवानी सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृत भारत एक्सप्रेस एवं अंत्योदय एक्सप्रेस चलाने के लिए रेलवे ने संज्ञान लिया है। अब इसका प्रस्ताव मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय वाराणसी और सोनपुर मंडल द्वारा रेलवे बोर्ड को भेजा जाएगा।

रेलयात्रियों की सुविधा के लिए चलेगी एक जोड़ी नई ट्रेन

रेल यात्रियों की सुविधा के लिए आनंद विहार और राधिकापुर के बीच एक नई ट्रेन 14012/14011 आनंद विहार टर्मिनस-राधिकापुर साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन किया जाएगा।

नई ट्रेन का नियमित परिचालन आनंद विहार टर्मिनस से छह अक्टूबर से प्रत्येक रविवार तथा राधिकापुर से आठ अक्टूबर से प्रत्येक मंगलवार को किया जाएगा।

14012 आनंद विहार टर्मिनस-राधिकापुर साप्ताहिक एक्सप्रेस छह अक्टूबर से आनंद विहार टर्मिनस से रात्रि में 11.45 बजे प्रस्थान कर दूसरे दिन गाजियाबाद, गोरखपुर होते हुए तीसरे दिन रात्रि में बरौनी से 11.55 बजे, बेगूसराय से 00.14 बजे खुलकर अगले राधिकापुर पहुंचेगी।

वापसी में 14011 राधिकापुर-आनंद विहार साप्ताहिक एक्सप्रेस आठ अक्टूबर को राधिकापुर से 10.30 बजे प्रस्थान कर बेगूसराय 03.52 बजे एवं बरौनी संध्या 04.30 बजे गंतव्य के लिए प्रस्थान करेगी।

गाड़ी में वातानुकूलित प्रथम श्रेणी के एक, वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी के दो, वातानुकूलित तृतीय श्रेणी के छह, शयनयान श्रेणी के आठ, साधारण द्वितीय श्रेणी के तीन एवं जेनरेटर सह लगेज यान का एक तथा एलएसएलआरडी के एक कोच सहित कुल 22 कोच होंगे।

यह भी पढ़ें-

यूपी वालों के लिए खुशखबरी, दिवाली व छठ पर पूजा स्पेशल ट्रेनों से पहुंच जाएंगे घर; यहां देखें टाइम और स्‍टॉपेज

Train Cancelled: रेलयात्री ध्यान दें! दुर्गा पूजा के बीच बढ़ी परेशानी, 10 ट्रेनें कैंसिल; कई गाड़ियों का बदला रूट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें